Maharashtra: डोंबिवली में बर्थ-डे पार्टी में कोविड नियमों का उल्‍लंघन, 500 लोगों पर केस दर्ज

ठाणे जिले के डोंबिवली में जन्मदिन समारोह में COVID-19 नियमों का उल्लंघन करने के आरोप में पुलिस ने 500 लोगों के खिलाफ मैनपाड़ा पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया है। सभी लोग बिना मास्क के थे और शारिरिक दूरी का भी पालन नहीं किया जा रहा था।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Fri, 19 Feb 2021 11:28 AM (IST) Updated:Fri, 19 Feb 2021 11:40 AM (IST)
Maharashtra: डोंबिवली में बर्थ-डे पार्टी में कोविड नियमों का उल्‍लंघन, 500 लोगों पर केस दर्ज
कोविड नियमों का उल्‍लंघन, 500 लोगों पर केस दर्ज

ठाणे, पीटीआइ। महाराष्ट्र के ठाणे जिले के डोंबिवली में जन्मदिन समारोह के लिए एकत्रित होकर COVID-19 नियमों का उल्लंघन करने के आरोप में पुलिस ने 500 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। कल्याण डोम्बिवली नगर निगम (केडीएमसी) के अनुसार 17 और 18 फरवरी की रात डेसलपाड़ा में जन्मदिन की पार्टी का आयोजन किया गया था।

 केडीएमसी के वार्ड अधिकारी अक्षय गुड्गे को शिकायत मिली थी कि लोग कोरोनोवायरस मानदंडों का पालन किए बिना स्थानीय निवासी का जन्मदिन मनाने के लिए बड़ी संख्या में एकत्रित हुए थे। सभी लोग बिना मास्क के थे और शारिरिक दूरी का भी पालन नहीं किया जा रहा था। सूचना मिलते ही नगर निगम अधिकारियों ने परिसर का दौरा किया और बाद में में मेजबान और उपस्थित लोगों सहित लगभग 500 लोगों के खिलाफ मैनपाड़ा पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई।

 पुलिस ने उनके खिलाफ आईपीसी की धारा 269 और 270 (बीमारियों के संक्रमण फैलाने की लापरवाही और निंदनीय कृत्य), 188 (लोक सेवक द्वारा विधिवत आदेश देने के लिए अवज्ञा) और भीड़ के खिलाफ आपदा प्रबंधन नियंत्रण नियमों की धाराओं के तहत एक प्राथमिकी दर्ज की है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार इस संबंध में अब तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है।

 महाराष्ट्र में  कोरोना संक्रमण के  बढ़ रहे मामलों को देखते हुए महाविकास अघाड़ी सरकार ने विभिन्न क्षेत्रों में लॉकडाउन सहित नए कोरोनोवायरस दिशानिर्देशों की घोषणा की है। बता दें कि राज्य में वीरवार को 5,000 से अधिक कोरोना संक्रमण के मामले सामने आये हैं। कोविड संक्रमण को देखते हुए महाराष्ट्र के दो जिलो, अमरावती, और यवतमाल में, प्रतिबंध लगाए गए थे। यवतमाल में 10 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा की गई थी, वहीं अमरावती में सप्ताहांत में लॉकडाउन लगाया गया है।

chat bot
आपका साथी