महाराष्ट्र के ठाणे में ढहा इमारत का हिस्‍सा, मुलुंड में दीवार गिरने से एक की मौत

Part of building collapses in Thane ठाणे में आज सुबह एक इमारत का हिस्‍सा ढह गया हालांकि इस हादसे में किसी प्रकार की अप्रिय घटना की कोई खबर नहीं है। वहीं मुलुंड (Mulund) में दीवार गिरने (Wall Collapse) से एक व्‍यक्ति की मौत हो गई।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 08:16 AM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 09:23 AM (IST)
महाराष्ट्र के ठाणे में ढहा इमारत का हिस्‍सा, मुलुंड में दीवार गिरने से एक की मौत
महाराष्ट्र के ठाणे में एक इमारत का हिस्‍सा ढह गया।

ठाणे, एएनआइ। महाराष्ट्र के ठाणे (Thane) शहर के वागले एस्टेट इलाके में एक खाली 30 साल पुरानी इमारत का कुछ हिस्सा शुक्रवार तड़के गिर गया, हालांकि इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ। बता दें कि इस इमारत को पहले ही अधिकारियों द्वारा सील कर दिया गया था। वहीं बीती रात मुंबई के मुलुंड (पश्चिम) में दीवार गिरने से एक व्यक्ति की मौत की खबर है। गौरतलब है कि राज्‍य में मानसून आने के साथ ही इस तरह की घटनायें बढ़ जाती है।

ठाणे नगर निकाय के क्षेत्रीय आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ के प्रमुख संतोष कदम ने बताया कि हालांकि, एहतियात के तौर पर छह पड़ोसी इमारतों को खाली करा लिया गया और एक स्कूल में स्थानांतरित कर दिया गया है। घटना आज सुबह करीब 5.30 बजे हुई जब अचानक डिसूजा वाडी में शिव भुवन भवन में पहली मंजिल का कुछ हिस्सा ढह गया। इस इमारत की हालत को देखकर इसे पहले ही खाली करवा सील कर दिया गया था। आसपास के छह भवनों को भी खाली करवा लिया गया है और उनके निवासियों को एक स्थानीय स्कूल में स्थानांतरित कर दिया गया है। एक अन्य अधिकारी ने बताया कि इमारत के 24 फ्लैटों को पिछले साल खाली कर दिया गया था क्योंकि इसकी हालत खराब हो गई थी।

दूसरी घटना मुलुंड पश्चिम के कल्पदेवी पाड़ा इलाके की है। फ्यूचर्स फ्लैट की सुरक्षात्मक दीवार (Boundary Wall) बीती रात करीब 8:00 बजे ढह गई। इस हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई। मृतक की पहचान 35 वर्षीय दिलीप वर्मा के रूप में हुई है।

मुंबई और ठाणे पालघर में भारी बारिश की आशंका

मौसम विभाग ने आज (18 जून) और कल (19 जून) मुंबई, ठाणे, पालघर और रायगढ़ जिलों में मूसलाधार से बहुत भारी बारिश की भविष्यवाणी की है। तेज हवाएं भी चलेंगी जिसे देखते हुए मौसम विभाग ने नागरिकों को सतर्क रहने की चेतावनी दी है।

chat bot
आपका साथी