Maharashtra: समीर वानखेड़े से आर्यन खान का केस वापस लिए जाने पर नवाब मलिक बोले, ये तो बस शुरुआत है

Maharashtra शाह रुख खान के बेटे आर्यन खान का केस समीर वानखेड़े से वापस लिए जाने पर नवाब मलिक ने शुक्रवार को कहा कि ये तो बस शुरुआत है। वहीं मुंबई के भाजपा विधायक राम कदम ने कहा कि नवाब मलिक ड्रग्स के खिलाफ लड़ाई लड़ने वालों के खिलाफ हैं।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Fri, 05 Nov 2021 08:55 PM (IST) Updated:Fri, 05 Nov 2021 08:55 PM (IST)
Maharashtra: समीर वानखेड़े से आर्यन खान का केस वापस लिए जाने पर नवाब मलिक बोले, ये तो बस शुरुआत है
नवाब मलिक और समीर वानखेड़े। फाइल फोटो

मुंबई, राज्य ब्यूरो। बालीवुड अभिनेता शाह रुख खान के बेटे आर्यन खान का केस समीर वानखेड़े से वापस लिए जाने पर नवाब मलिक ने शुक्रवार को कहा कि ये तो बस शुरुआत है। वहीं, मुंबई के भाजपा विधायक राम कदम ने कहा कि नवाब मलिक ड्रग्स के खिलाफ लड़ाई लड़ने वालों के खिलाफ हैं। आर्यन खान ड्रग मामले की जांच अब नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) की मुंबई टीम के बजाय केंद्रीय टीम करेगी। केंद्रीय टीम का नेतृत्व एनसीबी के अधिकारी संजय सिंह करेंगे। अब तक यह जांच एनसीबी मुंबई के जोनल निदेशक समीर वानखेड़े कर रहे थे। समीर वानखेड़े के नेतृत्व में ही पिछले महीने दो अक्टूबर को मुंबई से गोवा जा रहे क्रूज कार्डेलिया पर छापा मार कर अभिनेता शाह रुख खान के पुत्र आर्यन सहित कुछ अन्य लोगों को गिरफ्तार किया था। इस गिरफ्तारी के बाद आर्यन खान को 28 दिन सलाखों के पीछे रहना पड़ा था, लेकिन आर्यन की गिरफ्तारी के बाद से राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता व महाराष्ट्र सरकार के मंत्री नवाब मलिक समीर वानखेड़े पर लगातार आरोप लगाते आ रहे हैं।

नवाब मलिक ने समीर वानखेड़े पर लगाए थे ये आरोप

नवाब मलिक ने समीर वानखेड़े पर आर्यन मामले में फर्जी स्वतंत्र गवाह खड़े करने से लेकर वसूली में शामिल होने व गलत जाति प्रमाणपत्र देकर सरकारी नौकरी हासिल करने तक के आरोप लगाए हैं। वानखेड़े पर कई गंभीर आरोप लगने के बाद एनसीबी की विजिलेंस टीम ने समीर वानखेड़े की जांच शुरू कर दी है। इस जांच का नेतृत्व एनसीबी के डिप्टी डायरेक्टर जनरल ज्ञानेश्वर सिंह कर रहे हैं।

एनसीबी मुंबई के जोनल डायरेक्टर बने रहेंगे समीर वानखेड़े

इस बीच, खुद समीर वानखेड़े ने मुंबई उच्च न्यायालय में याचिका दायर कर आर्यन मामले की जांच केंद्रीय एजेंसी को सौंपने की अपील की थी। एनसीबी द्वारा आर्यन मामले सहित कुल पांच मामलों की जांच केंद्रीय टीम से करवाने की घोषणा की गई है। इस घोषणा के बाद वानखेड़े ने स्पष्ट किया है कि मुंबई एनसीबी में उनकी जिम्मेदारियों में कोई परिवर्तन नहीं हुआ है। वह एनसीबी मुंबई के जोनल डायरेक्टर बने रहेंगे।

नवाब मलिक बोले, पूरा सिस्टम साफ करना जरूरी है

दूसरी ओर नवाब मलिक ने ट्वीट कर कहा है कि यह तो अभी शुरुआत है। पूरा सिस्टम साफ करना जरूरी है। अभी काफी कुछ करने की जरूरत है। मलिक के अनुसार अभी सिर्फ पांच मामलों की जांच केंद्रीय टीम को हस्तांतरित हुई है। ऐसे कुल 26 मामले हैं, जिनकी जांच होनी चाहिए।

मुंबई के भाजपा विधायक राम कदम ने नवाब मलिक पर साधा निशाना

मुंबई के भाजपा विधायक राम कदम ने नवाब मलिक पर निशाना साधते हुए कहा है कि महाराष्ट्र के मंत्री ने समीर वानखेड़े के खिलाफ 24 संवाददाता सम्मेलन कर यह साबित कर दिया है कि वह ड्रग्स के खिलाफ लड़ाई लड़ने वालों के खिलाफ हैं। राम कदम के अनुसार ऐसा अक्सर होता है, जब जांच के दौरान किसी अधिकारी पर अंगुली उठने पर उस मामले की जांच किसी नए अधिकारी को दे दी जाती है।

chat bot
आपका साथी