नाना पटोले के अकेले चुनाव लड़ने वाले बयान पर, संजय राउत बोले- आप चुनाव लड़ सकते हैं

महाराष्ट्र में सियासी घमासान जारी है। कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले के बयान के बाद शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा है कि आप अकेले चुनाव लड़ सकते हैं बाद में बची हुई दो पार्टियां सोचेंगी की उन्‍हें आगे क्‍या करना है।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 11:15 AM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 11:34 AM (IST)
नाना पटोले के अकेले चुनाव लड़ने वाले बयान पर, संजय राउत बोले- आप चुनाव लड़ सकते हैं
नाना पटोले के बयान पर शिवसेना सांसद संजय राउत ने कही ये बात

मुंबई, एएनआइ। कांग्रेस (Congress) पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले ( Nana Patole) ने सोमवार को अगला विधानसभा चुनाव अकेले लड़ने की इच्छा जाहिर करते हुए मुख्यमंत्री पद के लिए अपनी दावेदारी भी पेश की थी और कहा था कि आलाकमान ने फैसला किया तो मैं मुख्यमंत्री का चेहरा बनने के लिए तैयार हूं। इसे लेकर शिवसेना सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) ने अपने बयान में कहा, महा विकास अघाड़ी में एक दोस्त, राज्य कांग्रेस प्रमुख नाना पटोले ने कहा कि वे अकेले चुनाव लड़ेंगे। वे सरकार का हिस्सा होंगे लेकिन अकेले चुनाव लड़ेंगे। आप चुनाव लड़ सकते हैं। फिर बची हुई दो पार्टियां सोचेंगी कि एक साथ रहकर भविष्य में क्‍या करना है।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र महा विकास अघाड़ी वाली सरकार में क्या सबकुछ ठीक चल रहा है, इस तरह के कई सवाल राजनीतिक गलियारों में घूम रहे हैं। ऐसे में नाना पटोले का बयान सामने आता है कि पार्टी अगामी चुनाव अपने दम पर लड़ेगी। इसके बाद से गठबंधन पार्टियों में नाराजगी देखी जा रही है। इससे पहले नाना पटोले के बयान को लेकर पत्रकारों ने जब उपमुख्यमंत्री और राकांपा नेता अजित पवार से भी सवाल किया गया था इस पर उन्‍होंने स्पष्ट किया था कि सत्तारूढ़ महा विकास अघाडी गठबंधन मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में काम करेगा और शीर्ष पद के लिए फिलहाल यह एकमात्र ‘फॉर्मूला’ है।

बता दें कि महाराष्ट्र में भले ही कांग्रेस चौथे नंबर की पार्टी हो, लेकिन उसकी महत्वाकांक्षाएं परवान चढ़ रही हैं। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले ने न अकेले अपने दम पर विधानसभा चुनाव लड़ने की इच्‍छा जाहिर की बल्कि मुख्यमंत्री पद के लिए अपनी दावेदारी भी पेश कर दी। कांग्रेस महाराष्ट्र में शासन कर रही महाविकास अघाड़ी सरकार का एक भाग है और इसके कई वरिष्ठ नेता राज्य मंत्रिमंडल में भी शामिल हैं। इसके बावजूद नाना पटोले दोहराते आ रहे हैं कि उनकी पार्टी अगले सभी चुनाव अकेले लड़ेगी।

chat bot
आपका साथी