PMC Scam: पत्नी को ईडी के नोटिस पर संजय राउत बोले, भाजपा को उसी की भाषा में जवाब देंगे

Maharashtra ईडी ने संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत को पूछताछ के लिए समन किया है। ईडी के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार वर्षा राउत को दो बार पहले भी समन किया जा चुका है लेकिन स्वास्थ्य खराब होने की बात कह कर वह पूछताछ के लिए नहीं आई।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Mon, 28 Dec 2020 02:36 PM (IST) Updated:Mon, 28 Dec 2020 08:02 PM (IST)
PMC Scam: पत्नी को ईडी के नोटिस पर संजय राउत बोले, भाजपा को उसी की भाषा में जवाब देंगे
पत्नी को ईडी के नोटिस पर संजय राउत बोले, घर की महिलाओं को निशाना बनाना कायरता का काम। फाइल फोटो

मुंबई, राज्य ब्यूरो। Maharashtra: महाराष्ट्र में शिवसेना सांसद संजय राउत की पत्नी वर्षा को भेजे गए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के नोटिस पर पूरी शिवसेना तिलमिला गई है। खुद संजय राउत ने आरोप लगाया है कि केंद्रीय एजेंसियों की मदद से महाराष्ट्र सरकार को गिराने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने यह भी कहा है कि वह भाजपा को उसी की भाषा में जवाब देंगे। ईडी संजय राउत की पत्नी वर्षा से उन 50 लाख रुपयों के लेन-देन के बारे में पूछताछ करना चाहती है, जो पीएमसी घोटाले के एक आरोपित प्रवीण राउत की पत्नी के साथ हुआ था। वर्षा राउत का कहना है कि यह राशि उन्होंने संपत्ति की खरीद के लिए उधार ली थी।

ईडी ने पिछले साल विधानसभा चुनाव के दौरान ही पंजाब एंड महाराष्ट्र को-आपरेटिव बैंक (पीएमसी बैंक) में हुई धोखाधड़ी के मामले में पीएमएलए के तहत मामला दर्ज किया था। तब आरबीआइ को पता चला था कि पीएमसी बैंक ने एक रियल एस्टेट डेवलपर एचडीआइएल को करीब 6,500 करोड़ रुपये लोन देने के लिए नकली बैंक खातों का उपयोग किया। इसी मामले की जांच करते हुए ईडी को एक आरोपित प्रवीण राउत की पत्नी माधुरी राउत एवं वर्षा राउत के बीच हुए लेन-देन का भी पता चला है। वह इस संबंध में वर्षा से पूछताछ करना चाहती है। उन्हें अब तक तीन समन भेजे जा चुके हैं। वर्षा राउत को यह समन भेजे जाने के बाद सियासत भी गर्मा गई है।

भाजपा को उसी अंदाज में देंगे जवाब: राउत संजय

राउत ने सोमवार को शिवसेना भवन में बुलाए गए एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि भाजपा ईडी, सीबीआइ जैसी केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल कर महाराष्ट्र सरकार को गिराने की साजिश रच रही है। लेकिन सरकार को कोई भी अस्थिर नहीं कर सकता। हम ईडी को जवाब देंगे। राउत ने कहा कि अगर वे (भाजपा) महिलाओं, बच्चों और परिवार को निशाना बनाते हैं तो शिवसेना उन्हें उसी अंदाज में जवाब देगी। कहा कि मैं मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे व राकांपा प्रमुख शरद पवार से सलाह कर तय करूंगा कि मेरी पत्नी ईडी के सामने पेश होंगी या नहीं।

हम डरेंगे नहीं, सरकार स्थिर: आदित्य ठाकरे

शिवसेना के युवा नेता व राज्य सरकार में मंत्री आदित्य ठाकरे ने भी वर्षा राउत को भेजे गए सम्मन को राजनीति से प्रेरित करार दिया है। आदित्य ने कहा है कि इसके बावजूद हम डरेंगे नहीं। सरकार स्थिर है। महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने भी कहा है कि भाजपा एवं उसके नेताओं के खिलाफ जो भी बोलता है उसके पीछे सीबीआइ और ईडी जैसी एजेंसियों को लगा दिया जाता है।

लाभ पाने वाले को हिसाब तो देना ही पड़ेगा: किरीट सोमैया

भाजपा नेता किरीट सोमैया ने ट्वीट कर कहा है कि वर्षा राउत को अब तक ईडी के तीन नोटिस मिल चुके हैं। वह जवाब क्यों नहीं दे रही हैं ? लाभ पाने वाले को हिसाब तो देना ही पड़ेगा। भाजपा प्रवक्ता केशव उपाध्ये ने कहा कि संजय राउत के परिवार को मिले ईडी के नोटिस का उन्हें उचित जवाब देना चाहिए। यदि उन्हें लगता है कि ईडी ने गलत तरीके से नोटिस भेजा है तो राउत को ईडी के खिलाफ कोर्ट का दरवाजा खटखटाना चाहिए। 

chat bot
आपका साथी