Maharashtra Politics: शरद पवार बोले, केंद्र हमारे नेताओं के संबंधियों को बना रहा है निशाना

Maharashtra Politics शरद पवार ने कहा कि केंद्र सरकार पिछले दो साल से राज्य की महाविकास अघाड़ी सरकार को अस्थिर करना चाह रही है। इसमें असफल होने के बाद अब वह महाविकास अघाड़ी के नेताओं के संबंधियों व उनसे जुड़े लोगों को निशाना बना रही है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Wed, 13 Oct 2021 04:41 PM (IST) Updated:Wed, 13 Oct 2021 08:08 PM (IST)
Maharashtra Politics: शरद पवार बोले, केंद्र हमारे नेताओं के संबंधियों को बना रहा है निशाना
राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) प्रमुख शरद पवार। फाइल फोटो

मुंबई, राज्य ब्यूरो। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद पवार ने कहा है कि केंद्र सरकार महाविकास अघाड़ी के नेताओं के संबंधियों को निशाना बनाकर हमें तोड़ना चाहती है, लेकिन हम दृढ़ हैं। इन बातों पर हम पर कोई असर नहीं होगा। शरद पवार बुधवार को मुंबई में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार पिछले दो साल से राज्य की महाविकास अघाड़ी सरकार को अस्थिर करना चाह रही है। इसमें असफल होने के बाद अब वह महाविकास अघाड़ी के नेताओं के संबंधियों व उनसे जुड़े लोगों को निशाना बना रही है। प्रवर्तन निदेशालय, सीबीआइ, आयकर विभाग व एनआइए जैसी केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग किया जा रहा है। कुछ ही दिन पहले आयकर विभाग ने राज्य के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार की तीन बहनों के व्यावसायिक प्रतिष्ठानों पर छापा मारा था।

शरद पवार ने इसलिए की टिप्पणी

माना जा रहा है कि शरद पवार की टिप्पणी उन छापों को लेकर ही सामने आई है। पवार ने विशेषकर एनसीबी को पर साधते हुए कहा कि मुंबई में मादक पदार्थों की धरपकड़ के लिए दो एजेंसियां काम करती हैं। एक मुंबई पुलिस का एंटी नार्कोटिक्स सेल व दूसरा एनसीबी। इन दोनों में एंटी नार्कोटिक्स सेल का प्रदर्शन हमेशा एनसीबी से बेहतर रहा है। समझा जाता है कि एनसीबी पर पवार की यह टिप्पणी हाल ही में एनसीबी द्वारा की गई कार्रवाइयों के कारण की गई है, जिसमें अभिनेता शाहरुख खान के पुत्र आर्यन खान भी गिरफ्तार हैं। पवार की ही पार्टी के प्रवक्ता नवाब मलिक एनसीबी की कार्रवाई पर पहले ही कई तरह के सवाल उठा चुके हैं।

शरद पवार के वार पर देवेंद्र फड़णवीस का पलटवार

शरद पवार ने एक दिन पहले की गई पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की भी एक टिप्पणी की खिल्ली उड़ाई। फडणवीस ने कहा था कि उन्हें राज्य के लोगों से जिस तरह का प्यार मिलता है, उससे उन्हें लगता है कि वह आज भी महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ही हैं। शरद पवार ने फडणवीस की इस बात का मजाक उड़ाते हुए कहा कि सिर्फ एक बार मुख्यमंत्री रहने के बाद भी यदि फडणवीस को ऐसा लगता है, तो मैं उन्हें बधाई देता हूं। मैं तो चार बार इस राज्य का मुख्यमंत्री रहा हूं। इसके बावजूद मुझे तो याद भी नहीं है कि मैं चार बार मुख्यमंत्री रहा हूं। पवार की इस टिप्पणी के कुछ ही देर बाद इस पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि 40 वर्ष में मैं पहला व्यक्ति हूं, जिसने मुख्यमंत्री के रूप में अपना कार्यकाल पूरा किया है। शरद पवार वरिष्ठ नेता हैं। उन्होंने राज्य के लिए बहुत कुछ किया है, लेकिन चार बार मुख्यमंत्री रहने के बावजूद वह कभी अपना कार्यकाल पूरा नहीं कर पाए।

कश्मीर में भी बढ़ा चीन का दखल बढ़ा 

भारतीय सीमा में चीन के बढ़ते दखल पर बोलते हुए शरद पवार ने कहा कि नेपाल, भूटान, बांग्लादेश और श्रीलंका सहित कश्मीर में भी चीन का दखल बढ़ रहा है। ऐसा लग रहा है कि हम चारों ओर से चीन से घिरते जा रहे हैं।

लखीमपुर खीरी की घटना पर योगी पर साधा निशाना

शरद पवार ने फिर लखीमपुर खीरी की घटना पर केंद्र व उत्तर प्रदेश सरकार को घेरते हुए कहा कि लखीमपुर खीरी जैसी घटना पहले कभी नहीं हुई। प्रदर्शनकारी किसानों का कहना है कि वहां केंद्रीय मंत्री का बेटा भी मौजूद था। सर्वोच्च न्यायालय के दखल पर ही मंत्री के बेटे आशीष मिश्र की गिरफ्तारी हो सकी है। पवार ने इस घटना पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भी घेरते हुए कहा कि वह अपनी जिम्मेदारी से पीछे नहीं हट सकते। उन्हें तत्काल इस्तीफा देना चाहिए।

chat bot
आपका साथी