Maharashtra: संजय राउत के बयान पर नाना पटोले का जवाब, कहा-यूपीए अध्यक्ष के लिए सोनिया गांधी सक्षम

Maharashtra संजय राउत के बयान पर महाराष्ट्र कांग्रेस प्रमुख नाना पटोले ने कहा कि शरद पवार को यूपीए प्रमुख बनाने की मांग बेतुकी है। शिवसेना तो संप्रग का हिस्सा भी नहीं है। कांग्रेस सोनिया गांधी सक्षम हैं वह वर्षों से यूपीए चला रही हैं। यह चर्चा का विषय नहीं है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Fri, 26 Mar 2021 06:45 PM (IST) Updated:Fri, 26 Mar 2021 06:45 PM (IST)
Maharashtra: संजय राउत के बयान पर नाना पटोले का जवाब, कहा-यूपीए अध्यक्ष के लिए सोनिया गांधी सक्षम
नाना पटोले बोले-शरद पवार को यूपीए प्रमुख बनाने की मांग बेतुकी, सोनिया गांधी सक्षम। फाइल फोटो

मुंबई, एएनआइ। Maharashtra: शिवसेना सांसद संजय राउत के बयान पर महाराष्ट्र कांग्रेस प्रमुख नाना पटोले ने कहा कि शरद पवार को यूपीए प्रमुख बनाने की मांग बेतुकी है। शिवसेना तो संप्रग का हिस्सा भी नहीं है। उनके मुताबिक, कांग्रेस  सोनिया गांधी सक्षम हैं, वह वर्षों से यूपीए चला रही हैं। यह चर्चा का विषय नहीं है। संजय राउत राकांपा अध्यक्ष शरद पवार को संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन का अध्यक्ष बनाने का राग अलापते नजर आ रहे हैं। उनका कहना है कि संप्रग को लकवा जैसा मार गया है। इसलिए शरद पवार को राष्ट्रीय स्तर पर इसका नेतृत्व संभालना चाहिए। राउत पहले भी इस तरह का बयान दे चुके हैं।यह पूछे जाने पर कि क्या अन्य दल इस मांग का समर्थन करेंगे, राउत ने कहा कि इस समय शायद ही कोई क्षेत्रीय दल हो, जो इसका विरोध करेगा। क्योंकि इस समय हम सभी भाजपा के विरोध में खड़े हैं। लेकिन राउत की यह मांग कांग्रेस नेताओं को रास नहीं आ रही।

महाराष्ट्र कांग्रेस के प्रवक्ता सचिन सावंत ने इसका जवाब देते हुए कहा कि शिवसेना तो अभी संप्रग की सदस्य भी नहीं है। यदि वह इसका सदस्य होती, तो हम समझ सकते थे। उन्हें ऐसे बयान देने से बचना चाहिए। महाराष्ट्र के ही वरिष्ठ कांग्रेस नेता हुसैन दलवई भी शिवसेना के संप्रग का हिस्सा न होने की ओर इशारा करते हुए कहते हैं कि पिछले विधानसभा चुनाव में शिवसेना के पास ज्यादा सीटें थीं, इसलिए उसका मुख्यमंत्री बन गया। लेकिन शिवसेना अभी भी संप्रग का हिस्सा नहीं है। इसलिए संजय राउत की बातों को गंभीरता से नहीं लेना चाहिए। दलवई के अनुसार राउत को यह नहीं भूलना चाहिए कि कांग्रेस के समर्थन से ही महाविकास अघाड़ी की सरकार बन सकी है। इसलिए उन्हें ऐसी कोई बात नहीं कहनी चाहिए, जिससे विवाद खड़ा हो। शिवसेना नेता संजय राउत इससे पहले भी कई बार शरद पवार को यूपीए प्रमुख बनाने की मांग कर चुके हैं। 

chat bot
आपका साथी