Mumbai Rains: मुंबई में फिर शुरू हुआ बारिश का दौर, मौसम विभाग ने जारी किया Yellow Alert

Mumbai Rains मौसम विभाग (IMD) ने मुंबई (Mumbai) समेत महाराष्ट्र (Maharshtra) के कई हिस्‍सों में हो रही बारिश को देखते हुए येलो अलर्ट (Yellow Alert) जारी किया है। आईएमडी का कहना है कि 25 सितंबर तक कुछ दिनों के लिए बारिश नहीं होगी।

Babita KashyapWed, 22 Sep 2021 11:08 AM (IST)
मुंबई में मौसम विभाग ने जारी किया Yellow Alert

मुंबई, मिड डे। महाराष्ट्र (Maharashtra) में बारिश (Rain) का दौर एक बार फिर शुरू हो गया है। मंगलवार को मुंबई में मध्‍यम बारिश हुई जबकि कुछ हिस्‍सों में भारी बारिश हुई। निचले स्‍तर के बादलों में होने वाले संवहन और चक्रवाती परिसंचरण के कारण बुधवार को भी बारिश होने की संभावना है जिसे देखते हुए भारतीय मौसम विभाग (India Meteorological Department) ने पहले ही येलो अलर्ट (Yellow Alert) जारी कर दिया था।

आईएमडी के एक अधिकारी ने कहा, 'मुंबई शहर में मंगलवार शाम की तहर बुधवार को भी बारिश होने की संभावना है। आईएमडी अधिकारी ने कहा, 'विदर्भ और मराठवाड़ा के पास ऊपरी स्तरों पर एक चक्रवाती परिसंचरण हो रहा है। यह उत्तर-पश्चिम की ओर मध्य महाराष्ट्र की ओर बढ़ेगा, इसलिए इस क्षेत्र में अगले कुछ दिनों में वर्षा होने की संभावना है।

राज्य के सबसे उत्तरी हिस्से में स्थित नंदुरबार में अगले कुछ दिनों में गरज के साथ मध्यम से तीव्र बारिश होने की संभावना है। हालांकि, अधिकारी ने आगे कहा कि 25 सितंबर तक कुछ दिनों के लिए बारिश नहीं होगी क्योंकि बंगाल की खाड़ी के ऊपर मौजूदा निम्न दबाव का क्षेत्र खत्‍म हो जाएगा। हालांकि 25 सितंबर के बाद बारिश होने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता।

हर तरफ छाए हैं काले बादल

मौसम विभाग के अनुसार रायगढ़, ठाणे, पालघर, माथेरान, मुंबई में मूसलाधार बारिश शुरु हो चुकी है। इन इलाकों में हर तरफ काले बादल छाए हुए हैं। आइएमडी का अनुमान है कि रत्नागिरि, सिंधुदुर्ग, पालघर, ठाणे, विदर्भ क्षेत्र में अत्यधिक बरसात होगी। कोल्हापुर, अकोला, अहमदनगर, औरंगाबाद, बुलढाणा, परभणी और नांदेड़ को छोड़ कर राज्य में हर तरफ आइएमडी ने मंगलवार को ही येलो अलर्ट जारी कर दिया था । इसके साथ ही विदर्भ के इलाकों में भी गढ़चिरोली, यवतमाल, अमरावती, गोंदिया, वाशिम जिलों में सतर्क रहने की चेतावनी दी गई है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.