Mumbai Rains: महाराष्ट्र में भारी बारिश ने फिर बढ़ायी लोगों की मुश्किलें, औरंगाबाद समेत कई इलाके जलमग्‍न

Mumbai Rains महाराष्ट्र में कई स्‍थानों पर हुई भारी बारिश ने लोगों के लिए परेशानी बढ़ा दी है। औरंगाबाद समेत राज्‍य के कई इलाके पूरी तरह से पानी में डूब चुके हैं। मौसम विभाग ने अगले 24 से 48 घंटों में मुंबई में भारी बारिश की आशंका जतायी है।

Babita KashyapWed, 08 Sep 2021 08:29 AM (IST)
औरंगाबाद में भारी बारिश के चलते कई स्‍थानों पर पानी भर गया

मुंबई, एजेंसियां। महाराष्ट्र में सितंबर माह के साथ ही बारिश की शुरुआत भी अच्‍छी हुई है। वहीं भारी बारिश ने लोगों के लिए मुश्किलें भी खड़ी कर दी है। औरंगाबाद (Aurangabad) में भारी बारिश (Heavy Rain) के चलते कई स्‍थानों पर पानी भर गया  इसी तरह अन्‍य स्‍थानों पर भी जलजमाव (Water Logging) की समस्‍या सामने आ रही है। बता दें कि इस माह के पहले सप्‍ताह में ही मुंबई में 230 मिमी से अधिक बारिश दर्ज की जा चुकी है। मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 से 48 घंटों में मुंबई शहर में भारी बारिश होने वाली है।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र (Maharashtra) के कोंकण क्षेत्र के लिए क्षेत्रीय मौसम विभाग ने मंगलवार को अगले तीन दिन भारी बारिश का अलर्ट जारी किया था। जिसके बाद ठाणे और पालघर प्रशासन ने चेतावनी जारी करते हुए लोगों को नदियों, झीलों और अन्य जल निकायों से दूर रहने की सलाह दी थी साथ ही ये भी कहा था कि अगर आवश्‍यक काम न हो तो घरों से बाहर जाने से बचें।

मौसम विभाग का कहना है कि अरब सागर से आ रही नम हवाओं की वजह से कोंकण तट पर बारिश हो रही है। बता दें कि कोंकण इलाके में पहले ही भारी बारिश दर्ज की जा चुकी है। भारी बारिश बेल्ट दक्षिण से उत्तरी कोंकण क्षेत्र में ट्रांसफर हो जाएगी इस कारण मुंबई में आज रात से शुरु हो कल शाम तक तेज बारिश की संभावना है।

महाराष्ट्र के बुलढाणा में बाढ़ के पानी में दो लड़के डूबे

महाराष्ट्र के बुलढाणा जिले में कल रात भारी बारिश के बाद दो लड़कों के बाढ़ के पानी में डूबने की खबर मिली है। नायब तहसीलदार संजय बंगाले ने बताया कि भारी बारिश के कारण कई नदियां और नहरें उफान पर हैं, जिससे एक 18 साल का और दूसरा 14 साल का लड़का डूब गया। पानी का बहाव इतना तेज था कि कई जानवर भी पानी में बह गए।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.