Maharashtra: राज कुंद्रा के लिए एप बनाने वाली कंपनी के निदेशक से मुंबई पुलिस ने की पूछताछ

Maharashtra बॉलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के पति कुंद्रा पर जिस हाटशाट एप के जरिये अशील सामग्री के प्रसार का आरोप है उसे आ‌र्म्सप्राइम ने विकसित किया है। कुंद्रा व कंपनी के आइटी हेड रयान थोर्पे को मुंबई पुलिस की अपराध शाखा ने गत महीने गिरफ्तार किया था।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 09:19 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 09:19 PM (IST)
Maharashtra: राज कुंद्रा के लिए एप बनाने वाली कंपनी के निदेशक से मुंबई पुलिस ने की पूछताछ
राज कुंद्रा के लिए एप बनाने वाली कंपनी के निदेशक से मुंबई पुलिस ने की पूछताछ। फाइल फोटो

मुंबई, प्रेट्र। अश्लील वीडियो बनाने और वितरण के आरोप में गिरफ्तार किए गए कारोबारी राज कुंद्रा के लिए एप विकसित करने वाली कंपनी के निदेशक से बुधवार को मुंबई पुलिस ने पूछताछ की। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि आ‌र्म्सप्राइम मीडिया प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक सौरभ कुशवाहा दोपहर बाद मुंबई पुलिस की अपराध शाखा के प्रापर्टी सेल के समक्ष उपस्थित हुए। समाचार लिखे जाने तक उनसे पूछताछ जारी थी। बॉलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के पति कुंद्रा पर जिस हाटशाट एप के जरिये अशील सामग्री के प्रसार का आरोप है उसे आ‌र्म्सप्राइम ने विकसित किया है। कुंद्रा व कंपनी के आइटी हेड रयान थोर्पे को मुंबई पुलिस की अपराध शाखा ने गत महीने गिरफ्तार किया था। पुलिस का आरोप है कि कुंद्रा ने ही आ‌र्म्सप्राइम मीडिया की फरवरी 2019 में स्थापना की थी। कुंद्रा ने कथित तौर पर पुलिस को बताया था कि एप को बाद में लंदन की कंपनी केनरिन लिमिटेड को बेच दिया था। इस कंपनी का मालिक कुंद्रा का रिश्तेदार प्रदीप बख्शी है।

गौरतलब है कि गत दिनों एक मजिस्ट्रेट कोर्ट ने कहा था कि कारोबारी राज कुंद्रा व सहयोगी रयान थोर्पे को पिछले महीने जिस अपराध के आरोप में गिरफ्तार किया गया है, वह समाज की सेहत के लिए हानिकारक है और समाज के हित में ऐसे मामलों की अनदेखी नहीं की जा सकती। अश्लील वीडियो बनाने और एप के जरिये प्रसारित करने के मामले में दाखिल जमानत याचिकाओं को 28 जुलाई को खारिज करते हुए कोर्ट ने कहा कि पुलिस ने कानूनी प्रक्रिया का पालन किया है। अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट एसबी भाजीपाले के आदेश का विस्तृत ब्योरा मंगलवार को उपलब्ध हुआ है। कुंद्रा व थोर्पे को मुंबई पुलिस की अपराध शाखा ने 19 जुलाई को गिरफ्तार किया था और फिलहाल दोनों न्यायिक हिरासत में हैं। आरोपितों ने बांबे हाई कोर्ट में भी अपनी गिरफ्तारी को चुनौती दी है, जिस पर अदालत ने फैसला सुरक्षित रख लिया है। लेकिन, मजिस्ट्रेट कोर्ट ने कहा कि जांच अधिकारी गिरफ्तारी का कारण बता चुके हैं, जो जरूरी था।

जज ने कहा, '20 जुलाई को रिमांड पर सुनवाई के दौरान अदालत इस निष्कर्ष पर पहुंची थी कि आरोपित की गिरफ्तारी कानून के अनुरूप की गई है। जांच अधिकारी पहले ही कारण बता चुके हैं। ऐसी अवस्था में यह नहीं कहा जा सकता कि आरोपित जमानत का हकदार है।' जांच अधिकारी ने अपने जवाब में कहा है कि कुंद्रा का रिश्तेदार और आरोपित प्रदीप बख्शी फरार है। पुलिस ने काफी डाटा बरामद किए हैं, जिनका विश्लेषण चल रहा है। आरोपितों ने कुछ डाटा डिलीट भी किए हैं और अगर उन्होंने जमानत पर छोड़ा गया तो और साक्ष्यों को नष्ट कर सकते हैं। वहीं, मुंबई की एक अदालत ने अश्लील वीडियो मामले में अन्य आरोपित अभिनेत्री गहना वशिष्ठ को गिरफ्तारी से अंतरिम राहत देने से मंगलवार को इन्कार कर दिया। कोर्ट ने कहा कि गहना के खिलाफ आरोप गंभीर प्रकृति के हैं। अभिनेत्री ने गिरफ्तारी के भय से अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश सोनाली अग्रवाल की अदालत में अग्रिम जमानत के लिए अर्जी दाखिल की थी। मामले की अगली सुनवाई छह अगस्त को होगी।

chat bot
आपका साथी