Ratan Tata की कार के नंबर वाली प्‍लेट लगा घूम रही थी महिला, कटा चालान खुली पोल

रतन टाटा की कार का नंबर इस्‍तेमाल करने के मामले में मुंबई पुलिस ने एक महिला को पकड़ा है महिला पर यातायात उल्लंघन मामले को लेकर जुर्माना और आईपीसी की धारा 420 और 465 और मोटर वाहन अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है

By Babita KashyapEdited By: Publish:Wed, 06 Jan 2021 12:47 PM (IST) Updated:Wed, 06 Jan 2021 01:04 PM (IST)
Ratan Tata की कार के नंबर वाली प्‍लेट लगा घूम रही थी महिला, कटा चालान खुली पोल
रतन टाटा की कार का नंबर इस्‍तेमाल करने के मामले में पुलिस ने एक महिला को पकड़ा है।

मुंबई, एएनआइ। मुंबई पुलिस ने व्‍यवसायी रतन टाटा की कार का नंबर इस्‍तेमाल करने के मामले में एक कंपनी की निदेशक महिला को पकड़ा है। आरोपी महिला पर यातायात उल्लंघन मामले को लेकर जुर्माना लगाया गया है और आईपीसी की धारा 420 और 465 और मोटर वाहन अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। यह मामला तब सामने आया जब ट्रैफिक नियम तोड़ने पर रतन टाटा को चालान भेज दिया गया। पुलिस के पूछने पर महिला ने बताया कि उसे इस बारे में कोई जानकारी नहीं है। किसी ज्‍योतिषी के कहने पर वह इस नंबर का प्रयोग कर रही थी। 

मुंबई पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार ये घटना मंगलवार रात की है आरोपी महिला थी इसलिए पूछताछ के लिए उसे रात के समय थाने में नहीं बुलाया गया। महिला को बुधवार को पूछताछ के लिए थाने में बुलाया गया। मामला तब समझ में आया जब महिला की गलती पर ई चालान रतन टाटा को भेज दिया गया। चालान का जवाब देते हुए टाटा समूह के अधिकारियों ने बताया कि उनकी कार से किसी भी प्रकार का यातायात उल्‍लंघन नहीं किया गया है। इसके बाद मामला और गंभीर हो गया, जांच पड़ताल करते हुए पुलिस ने कैमरे के सीसीटीवी फुटेज खंगालने शुरु कर दिये जहां से ई चालान जारी किया गया था। जांच में सामने आया कि जिस कार ने यातायात नियमों का उल्‍लंघन किया है उस पर रतन टाटा की कार के नंबर की प्‍लेट लगी हुई है।  

जांच में सामने आया कि आरोपी महिला एक कार कंपनी की निदेशक है। पुलिस ने महिला और उसकी कंपनी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। माटुंगा पुलिस स्‍टेशन में कार को भी जब्‍त कर लिया गया है। एक वरिष्‍ठ पुलिस अधिकारी से मिली जानकारी के अनुसार, एक ज्‍योतिष के कहने पर आरोपी महिला ने मूल नंबर प्‍लेट में फेरबदल कर नकली नंबर प्‍लेट का प्रयोग किया था। सच्‍चाई सामने आने के बाद अब यातायात पुलिस ने रतन टाटा के स्वामित्व वाली कार को भेजे गए सभी ई चालान अब आरोपी महिला को भेज दिये हैं। इस घटना के बाद पुलिस ने आम लोगों से अपील करते हुए कहा है कि कभी भी इस तरह के फर्जी नंबर का प्रयोग न करें नहीं तो आप मुसीबत में घिर सकते हैं।

chat bot
आपका साथी