TRP Scam : रिपब्लिक टीवी के कार्यकारी अधिकारी विकास खानचंदानी को मुंबई पुलिस ने किया गिरफ्तार

रिपब्लिक टीवी के सीइओ विकास खानचंदानी को रविवार को मुंबई पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया। बता दें कि इस मामले में अभी तक 13 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। टीआरपी रेटिंग स्कैम मामला पिछले महीने सामने आया था।

Neel RajputSun, 13 Dec 2020 11:44 AM (IST)
टीआरपी रेटिंग स्कैम मामले में रिपब्लिक टीवी के सीइओ की गिरफ्तारी

मुंबई, एएनआइ। टीआरपी रेटिंग स्कैम मामले में रिपब्लिक टीवी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी विकास खानचंदानी को गिरफ्तार किया गया है। उन्हें रविवार को मुंबई पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया। बता दें कि इस मामले में अभी तक 13 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है।

गौरतलब है कि फर्जी टीआरपी घोटाला पिछले महीने उस वक्त सामने आया था, जब रेटिंग एजेंसी ब्रॉडकास्ट ऑडियंस रिसर्च काउंसिल ने हंसा रिसर्च ग्रुप के माध्यम से एक शिकायत दर्ज की थी। इसमें आरोप लगाया गया था कि कुछ टीवी चैनल टीआरपी के नंबरों में हेराफेरी कर रहे हैं। दर्शकों (व्यूअरशिप) का डेटा एकत्र करने के लिए बैरोमीटर लगाने की जिम्मेदारी हंसा रिसर्च ग्रुप को ही सौंपी गई थी। इस डेटा से यह पता चलता है कि कौन सा चैनल कितने समय तक देखा गया और इसी आधार पर टीवी चैनलों का विज्ञापन राजस्व निर्भर करता है, यही कारण है कि चैनलों में टीआरपी में आगे निकलने की होड़ मची रहती है।

मुंबई पुलिस ने किया टीआरपी में हेराफेरी का दावा

इससे पहले मुंबई पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह ने पिछले महीने दावा किया था कि रिपब्लिक टीवी के अलावा दो मराठी चैनलों- बाक्स सिनेमा तथा फक्त मराठी ने भी टीआरपी में हेराफेरी की है। हालांकि रिपब्लिक टीवी और अन्य आरोपियों ने टीआरपी सिस्टम में छेड़छाड़ या गड़बड़ी को लेकर इनकार किया था। इस मामले के चलते पुलिस रिपब्लिक टीवी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ), दो मुख्य संचालन अधिकारी (सीओओ) एवं मुख्य वित्त अधिकारी (सीएफओ) को पूछताछ के लिए तलब कर चुकी है। उल्लेखनीय है कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने भी इस घोटाले के संबंध में मनी लांड्रिंग की शिकायत दर्ज की थी।

वहीं दूसरी तरफ, रिपब्लिक टीवी नेटवर्क (Republic TV Network) ने पुलिस पर चैनल के वाइस प्रेसिडेंट की पिटाई करने का आरोप लगाया था। टीवी का आरोप है कि कोर्ट से पांच दिसंबर को जमानत पर छूटे उनके असिस्टेंट वाइस प्रेसिडेंट घनश्याम सिंह की मुंबई पुलिस ने पूछताछ के दौरान पिटाई की थी। इसे लेकर रिपब्लिक मीडिया नेटवर्क ने बांबे हाई कोर्ट के समक्ष एक अंतरिम आवेदन पेश किया था।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.