Mumbai Building Collapse: मुंबई के अंधेरी में चार मंजिला इमारत गिरी, एक दमकलकर्मी समेत छह लोग घायल

Mumbai Building Collapse मुंबई के अंधेरी (Andheri) इलाके में बीती रात एक चार मंजिला इमारत (Four-storey building ) ढहने से एक दमकलकर्मी समेत छह लोग घायल हो गए हैं। घायलों को इलाज के लिए अस्‍पताल में भर्ती करवा दिया गया है।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 08:14 AM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 01:06 PM (IST)
Mumbai Building Collapse: मुंबई के अंधेरी में चार मंजिला इमारत गिरी, एक दमकलकर्मी समेत छह लोग घायल
मुंबई के अंधेरी इलाके में मंगलवार रात एक चार मंजिला इमारत ढह गई

मुंबई,एएनआइ/ मिड डे। महाराष्ट्र में मानसूनी बारिश का कहर थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। मुंबई (Mumbai) के अंधेरी (Andheri) इलाके में मंगलवार आधी रात एक चार मंजिला इमारत (Four-Storey Building) ढह गई। इस घटना में एक दमकलकर्मी समेत छह लोग घायल हो गए। मिली जानकारी के अनुसार जुहू गली में सलामी होटल के पास मेहता बाबू चॉल के उत्तर की ओर एक हिस्सा रात करीब साढ़े बारह बजे दुर्घटनाग्रस्त हो गया। घायल लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया है।

इस दुर्घटना में इमारत में रहने वाले वरिष्ठ नागरिक और बचाव दल के एक दमकलकर्मी सहित पांच लोग घायल हुए हैं। इमारत की पहली और दूसरी मंजिल पर 10 अन्य लोग फंसे हुए थे, उन्‍हें भी बचा लिया गया है। छह घायलों को नजदीकी कूपर अस्पताल ले जाया गया। इनमें से दमकलकर्मी विश्वास रहाटे (51) को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई। एक नागरिक अधिकारी ने कहा कि पांच अन्य का अस्पताल में इलाज चल रहा है। दमकल अधिकारी ने बताया कि फिलहाल दमकल की चार गाड़ियां मौके पर हैं और नगर निगम और पुलिस कर्मियों की मदद से मलबा हटाने का काम जारी है।

मुंबई के गोवंडी इलाके में गिरी रिहायशी इमारत

बीते शुक्रवार (23 जुलाई) को भी मुंबई के गोवंडी इलाके में सुबह 4 बजकर 58 मिनट पर एक इमारत गिर गई थी जिसमें चार लोगों की दर्दनाक मौत हो गई थी और 11 लोग बुरी तरह से घायल हो गए थे। ये एक रिहायशी इमारत थी। इस हादसे में मरने वाले सभी लोग एक ही परिवार के सदस्‍य थे। हादसे में घायल सभी लोगों की हालत काफी गंभीर बतायी गई थी। घायलों को घाटकोपर में स्थित उपचार के लिए राजावाड़ी अस्पताल और सायन के लोकमान्य तिलक मेमोरियल अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। हालांकि घायल लोगों में से दो कि अस्‍पताल में ही मौत हो गई थी। ये घटना मुंबई के गोवंडी इलाके में शिवाजी नगर के प्लॉट नंबर 3 की है। इस हादसे की सूचना मिलते ही बीएमसी और दमकल कर्मी बचाव कार्य के लिए मौके पर पहुंच गए थे। घटनास्‍थल पर बचावकार्य के लिए दमकल की सात गाड़ियां और दमकल विभाग की एक बचाव वैन, पुलिस और अन्य एजेंसियों के कर्मी मौके पर मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी