Money laundering case: शिवसेना विधायक प्रताप सरनाईक के करीबी अमित चंदोल को ED ने किया गिरफ्तार

शिवसेना विधायक प्रताप सरनाईक के करीबी अमित चंदेल को मनी लॉन्ड्रिंग मामले गिरफ्तार

Money laundering case 175 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग केस में शिवसेना विधायक प्रताप सरनाईक के सबसे करीबी मित्र अमित चंदोल को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गिरफ्तार किया है। ये गिरफ्तारी 12 घंटे की पूछताछ के बाद की गई है।

Publish Date:Thu, 26 Nov 2020 01:44 PM (IST) Author: Babita kashyap

मुंबई, पीटीआइ। शिवसेना विधायक प्रताप सरनाईक (Shiv Sena MLA Pratap Sarnaik) के सबसे करीबी मित्र अमित चंदोल (Amit Chandole) को मनी लॉन्ड्रिंग मामले (Money laundering case) में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने वीरवार को गिरफ्तार कर लिया है। उसे 29 नंबवर तक ईडी की हिरासत में भेजा गया है।  12 घंटे की पूछताछ के बाद अमित चंदेल को गिरफ्तार किया गया है। मिली जानकारी के अनुसार एमएमआरडीए को सुरक्षा गार्ड उपलब्‍ध करवाने की पूरी जिम्‍मेदारी टॉप्स ग्रुप ने चंदोल की फर्म को दी थी। इस मामले में यह पहली गिरफ्तारी की गई है।

  175 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में  शिवसेना विधायक प्रताप सरनाईक को पूछताछ के लिए तलब किए जाने के पश्‍चात  सरनाईक ने खुद को क्‍वारंटाइन कर लिया है। गौरतलब है कि बीते मंगलवार 24 नवंबर को  प्रवर्तन निदेशालय ने प्रताप सरनाईक के घर, दफ्तरों और उनके कारोबारी सहयोगियों समेत 10 ठिकानों पर छापा मारा था, उस समय वे गोवा में थे। 

छापेमारी के बाद  प्रवर्तन निदेशालय (ईडी)  के अधिकारी प्रताप सरनाईक के बेटे विहांग को लेकर उनके दूसरे बेटे के घर  और दफ्तर भी गए थे । कोविड नियमों का पालन करते हुए प्रताव सरनाईक ने गोवा से मुंबई  लौटने के बाद खुद को क्‍वारंटाइन कर  लिया है। ईडी के सामने पेश होने के लिए उन्‍होंने अभी समय मांगा है।  

शिवसेना विधायक प्रताप सरनाईक ने ईडी से अनुरोध करते हुए कहा कि उन्‍हें और उनके बेटों को पूछताछ के  लिए एक साथ ही बुलाया जाये। सरनाईक ने  बताया  कि उनकी बहू हाइ ब्‍लड प्रेशर के कारण अस्‍पताल में भर्ती है इसलिए उन्‍हें थोड़ा समय चाहिये। वे  एक सप्‍ताह के बाद ही  जांच के लिए हाजिर हो सकेंगे। प्रताप सरनाईक के समय मांगे जाने की बात पर भाजपा नेता किरीट सोमैया ने चुटकी लेते हुए कहा कि सरनाईक कोविड से डर रहे हैं या उन्‍हें ईडी का खौंफ सता रहा है।   

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.