Maharashtra: एमएनएस प्रमुख राज ठाकरे और उनकी मां कुंदा ठाकरे कोरोना संक्रमित

Maharashtra एमएनएस के प्रमुख राज ठाकरे और उनकी मां कुंदा ठाकरे कोरोना संक्रमित हो गए हैं। बृहन्मुंबई नगर निगम के अधिकारी ने कहा कि दोनों में हल्के लक्षण हैं। उन्हें दादर इलाके में अपने आवास पर अलग-अलग रहने के लिए कहा गया है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 07:00 PM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 07:00 PM (IST)
Maharashtra: एमएनएस प्रमुख राज ठाकरे और उनकी मां कुंदा ठाकरे कोरोना संक्रमित
एमएनएस प्रमुख राज ठाकरे और उनकी मां कोरोना संक्रमित। फाइल फोटो

मुंबई, प्रेट्र। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (एमएनएस) के प्रमुख राज ठाकरे और उनकी मां कुंदा ठाकरे कोरोना संक्रमित हो गए हैं। शनिवार को बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) के अधिकारी ने कहा कि दोनों में हल्के लक्षण हैं। उन्हें दादर इलाके में अपने आवास पर अलग-अलग रहने के लिए कहा गया है। राज ठाकरे के एक वरिष्ठ सहयोगी ने पुष्टि की कि उन्हें संक्रमण है। गौरतलब है कि राज ठाकरे (53) हाल ही में नासिक, पुणे और ठाणे का दौरा कर रहे थे और अगले साल होने वाले निकाय चुनाव से पहले मुंबई में पार्टी नेताओं से भी मुलाकात कर रहे थे। महाराष्ट्र में पहले के मुकाबले कोरोना के मामलों में काफी कमी आई है। प्रदेश के कई जिलों में भी कोरोना के नए मामलों और मौतों में पहले की तुलना में काफी कमी आई है। 

इधर, देश में कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार दूसरे दिन वृद्धि दर्ज की गई। हालांकि, सक्रिय मामलों में गिरावट का दौर जारी है और एक्टिव केस 233 दिन के निचले स्तर पर पहुंच गए हैं। केरल ने पिछले दिनों हुईं 292 मौतों को शनिवार के आंकड़ों से मिलान किया, इसके चलते मरने वालों का दैनिक आंकड़ा बढ़ गया। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से शनिवार सुबह अपडेट किए गए आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे के दौरान 16,326 नए मामले मिले हैं, 666 मौतें हुई हैं। इसमें केरल में पिछले एक दिन में हुईं 99 मौतें और पिछले कुछ दिनों के दौरान हुईं 292 मौतें शामिल हैं। सक्रिय मामलों में दो हजार से ज्यादा की कमी आई है और इनकी संख्या अब 1,73,728 रह गई है जो कुल मामलों का 0.51 प्रतिशत है। मंत्रालय ने बताया कि केंद्र सरकार की तरफ से अब तक राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को कोरोना रोधी वैक्सीन की 105.7 करोड़ डोज उपलब्ध कराई गई हैं। राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के पास अभी 12 करोड़ से ज्यादा टीके उपलब्ध हैं।

chat bot
आपका साथी