Mumbai Weather Alert: मुंबई और रायगढ़ के लिए अलर्ट जारी, अगले 3 घंटे ऐसा रहेगा मौसम का मिजाज

मौसम विभाग के अनुसार मुंबई और रायगढ़ में अगले तीन घंटे तेज बारिश होने की पूरी संभावना है जिसे लेकर अलर्ट जारी किया गया है।

By Babita kashyapEdited By: Publish:Fri, 24 Jul 2020 11:00 AM (IST) Updated:Fri, 24 Jul 2020 11:52 AM (IST)
Mumbai Weather Alert: मुंबई और रायगढ़ के लिए अलर्ट जारी, अगले 3 घंटे ऐसा रहेगा मौसम का मिजाज
Mumbai Weather Alert: मुंबई और रायगढ़ के लिए अलर्ट जारी, अगले 3 घंटे ऐसा रहेगा मौसम का मिजाज

मुंबई, एएनआइ। मुंबई में मानसूनी बारिश का सिलसिला जारी है, मौसम विभाग के अनुसार अगले तीन घंटों में मुंबई और रायगढ़ में कई स्‍थानों पर तेज वर्षा होने की संभावना है। गौरतलब है कि मुंबई में पिछले कई दिनों से बारिश का क्रम जारी है। अत्‍याधिक बारिश के कारण मुंबई के बहुत से निचले इलाकों में जलभराव की समस्‍या पैदा हो गयी है, सब-वे में भी पानी भर गया है। मुंबई के बहुत से इलाके ऐसे हैं जहां कई दिनों से तेज बारिश हो रही है। मौसम विभाग के अनुसार मानसूनी सीजन होने के कारण ये क्रम अभी ऐसे ही जारी रहेगा। तीव्र बारिश के कारण मुंबई के किंग सर्किल में सड़कों पर सैलाब जैसा मंजर नजर आ रहा है जिससे लोगों की मुश्किलें काफी बढ़ गयी है, यातायात की समस्‍या भी सामने आ रही है।

#WATCH: Rain lashes parts of Mumbai; visuals from Western Express Highway. India Meteorological Department (IMD) predicted,"Intense spells of rain likely to occur at isolated places in the districts of Mumbai and Raigad during next 3 hours." pic.twitter.com/O0HhhDCYO6— ANI (@ANI) July 24, 2020

 मौसम विभाग ने मुंबई में वीरवार को हाइटाइड का अलर्ट जारी किया था, हाइटाइड के कारण समुद्र में 4.52 मीटर ऊंची लहरें उठने की आशंका जाहिर की थी। जिसे देखते हुए लोगों को समुद्र से दूरी बनाये रखने की सलाह दी गयी थी। ज्ञात हो कि मुंबई में कई बार हाइटाइड की चेतावनी जारी की जा चुकी है, बीती 15 जुलाई को भी यहां शाम 7 बजे हाइटाइड की चेतावनी जारी की गयी थी। मौसम विभाग का अनुमान था कि इससे समुद्र में 3 मीटर से भी ऊंची लहरें उठेंगी। बीएमसी ने खतरे को देखते हुए मछुआरों को भी समुद्र से दूर रहने की सलाह दी थी।     

LIVE Coronavirus Maharashtra Update: महाराष्ट्र में 3.47 लाख पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा, 9895 नए मरीज

मुंबई में 'स्मार्ट हेलमेट' से बड़े पैमाने पर की जा रही है कोरोना संदिग्‍धों की स्‍क्रीनिंग

chat bot
आपका साथी