Video: मुंबई के मानखुर्द इलाके में स्क्रैप गोदाम में भीषण आग, मौके पर फायर ब्रिगेड की 19 गाड़ियां

मुंबई के मानखुर्द इलाके में स्क्रैप गोदाम में भीषण आग। फाइल फोटो

Fire In Scrap Godown मुंबई के मानखुर्द इलाके में स्क्रैप गोदाम में भीषण आग लग गई। आग बुझाने की कोशिश की जा रही है। अभी तक आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है। आग से अब तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

Sachin Kumar MishraFri, 05 Feb 2021 04:38 PM (IST)

मुंबई, प्रेट्र/एएनआइ। Fire In Scrap Godown: महाराष्ट्र में मुंबई के मानखुर्द इलाके में शुक्रवार अपरान्ह 2ः45 बजे स्क्रैप गोदाम में अचानक भीषण आग लग गई। आग लगते ही चारों ओर धुएं का गुबार फैल गया। इधर, आगजनी की जानकारी मिलते ही फायर ब्रिगेड की 19 गाड़ियां मौके पर पहुंची हैं। आसपास के इलाके को खाली कराया गया है। आसपास के लोगों और फायर ब्रिगेड की मदद से आग बुझाने की कोशिश की जा रही है। अभी तक आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है। आग से अब तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। गौरतलब है कि प्रदेश में इससे पहले भी कई जगहों पर हुई आगजनी की अलग-अलग घटनाओं में काफी जानमाल का नुकसान हो चुका है।  

इससे पहले 21 जनवरी, 2021 को महाराष्ट्र में पुणे स्थित दुनिया की सबसे बड़ी वैक्सीन उत्पाद कंपनी सीरम इंस्टीट्यूट के एक निर्माणाधीन हिस्से में आग लगने से पांच लोगों की मौत हो गई थी। सीरम इंस्टीट्यूट के कई एकड़ में फैले परिसर में एक छह मंजिला निर्माणाधीन इमारत में छठी मंजिल पर आग भड़क उठी। बताया जा रहा है कि जहां आग लगी वहां पहले से कुछ ज्वलनशील पदार्थ रखे थे, जिनमें शार्ट सर्किट से आग लग गई। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे के अनुसार, आग लगने के बाद जल्दी ही दमकल विभाग की पांच गाड़ियां व तीन पानी के टैंकरों ने वहां पहुंचकर आग बुझाने का काम शुरू कर दिया। 

आग बुझने के कुछ देर बाद शाम करीब साढ़े छह बजे एक बार फिर छठी मंजिल पर ही आग की लपटें दिखाई देने लगीं। जिन्हें बुझाने का काम अब भी चल रहा है। दोबारा आग भड़कने से पहले प्रभावित क्षेत्र से पांच मृतकों के शव बरामद हुए थे तथा नौ लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। सर्च ऑपरेशन का काम एनडीआरएफ की टीम ने किया। मृतकों में दो व्यक्ति रमाशंकर व बिपिन सरोज उत्तर प्रदेश के, सुशील कुमार पांडे बिहार के व महेंद्र इंगले तथा प्रतीक पाष्टे पुणे के ही रहने वाले थे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.