महाराष्ट्र के पहले ओमिक्रोन मरीज की रिपोर्ट नेगेटिव, अस्‍पताल से मिली छुट्टी

First Omicron Patientमहाराष्ट्र के पहले ओमिक्रोन मरीज की रिपोर्ट नेगेटिव (Negative report) आने के बाद उसे अस्‍पताल से छुट्टी मिल गयी है। नवंबर के अंतिम सप्‍ताह में ये दुबई के रास्‍ते दक्षिण अफ्रीका से दिल्ली एयरपोर्ट लौटा था

By Babita KashyapEdited By: Publish:Thu, 09 Dec 2021 12:12 PM (IST) Updated:Thu, 09 Dec 2021 12:21 PM (IST)
महाराष्ट्र के पहले ओमिक्रोन मरीज की रिपोर्ट नेगेटिव, अस्‍पताल से मिली छुट्टी
ओमिक्रोन वैरिएंट के पहले मरीज के स्‍वस्‍थ होने के बाद अस्‍पताल से छुट्टी दे दी गई है

ठाणे, पीटीआइ। महाराष्ट्र के ठाणे जिले में रहने वाले ओमिक्रोन वैरिएंट के पहले मरीज के स्‍वस्‍थ होने के बाद अस्‍पताल से छुट्टी दे दी गई है। नगर निगम के एक अधिकारी ने बताया कि कल्‍याण डोंबिवली नगर निगम इलाके के 33 वर्षीय मरीन इंजीनियर नवंबर के आखिरी सप्‍ताह में दुबई के रास्‍ते दुबई के रास्ते दक्षिण अफ्रीका से दिल्ली एयरपोर्ट पर पहुंचे थे, जहां उनका आरटीपीसीआर टेस्‍ट किया गया था।जब वह दिल्‍ली एयरपोर्ट से मुंबई पहुंचे तब दिल्‍ली एयरपोर्ट के अधिकारियों ने उन्‍हें संक्रमित होने की जानकारी दी।

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य अधिकारियों ने जीनोम अनुक्रमण के लिए जो सैंपल भेजा था उसमें ओमिक्रॉन वेरिएंट की पुष्टि हुई थी। कल्याण डोम्बिविली नगर निगम के आयुक्त डॉ विजय सूर्यवंशी ने बताया कि ओमिक्रोन की पुष्टि के बाद मरीन इंजीनियर को कल्याण शहर के कोविड देखभाल केंद्र में भर्ती करवाया गया था। अधिकारियों ने कहा कि उनके नमूने की जांच रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद बुधवार शाम 6 बजे उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी।

मिड डे से मिली जानकारी के अनुसार ये वह व्यक्ति इस साल अप्रैल में एक निजी जहाज पर अपनी ड्यूटी पर तैनात हुआ था तब से शिप पर ही था। अधिकारियों ने कहा कि उन्होंने अभी तक कोविड वैक्‍सीन की एक भी खुराक नहीं ली है। कल्याण डोंबिवली नगर निगम (केडीएमसी) के आयुक्त डॉ विजय सूर्यवंशी ने संवाददाताओं को बताया कि उन्हें कल्याण शहर के एक कोविड ​​केयर सेंटर में भर्ती कराया गया था, जहां कोविड रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद उन्‍हें अस्‍पताल से बुधवार शाम को छुट्टी दे दी गई है।

chat bot
आपका साथी