Maharashtra Lockdown: महाराष्ट्र में प्रतिबंधों से बने लॉकडाउन जैसे हालात, सड़कों पर पसरा सन्‍नाटा

Maharashtra Lockdownमहाराष्ट्र में 14 अप्रैल की शाम 8 बजे से एक मई तक लॉकडाउन जैसी पाबंदियां लागू कर दी गई हैं। इसके साथ ही पूरे राज्‍य में धारा 144 भी लागू रहेगी। हालांकि इस दौरान पब्लिक ट्रांसपोर्ट सर्विस पहले की तरह ही सामान्‍य रूप से जारी रहेगी।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 08:50 AM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 09:10 AM (IST)
Maharashtra Lockdown: महाराष्ट्र में प्रतिबंधों से बने लॉकडाउन जैसे हालात, सड़कों पर पसरा सन्‍नाटा
प्रतिबंध लगने के बाद नागपुर के दृश्य सामने आये हैं

मुंबई, एएनआइ। महाराष्ट्र में कोरोना महामारी का देखते हुए पूरे राज्‍य में  एक बार फिर लॉकडाउन (Lockdown) जैसी पाबंदियां लागू कर दी गई  हैं। ये पाबंदियां 14 अप्रैल की शाम 8 बजे से लागू हो चुकी हैं जो एक मई तक जारी रहेंगी। पूरी राज्‍य में धारा  144 भी लागू कर दी गई हैं। प्रतिबंध लगने के बाद नागपुर के दृश्य सामने आये हैं। भीड़ से पटी रहने वाली इन सड़कों पर मात्र गिने चुने ही लोग दिख रहे हैं। बता दें कि कोरोना के भयावह हालातों को देखते हुए  एक मई तक आवश्‍यक सेवाओं को छोड़कर सब कुछ बंद रहेगा। हालांकि इस दौरान पब्लिक ट्रांसपोर्ट सर्विस पहले की तरह ही सामान्‍य रूप से जारी रहेगी लेकिन निजी वाहन चलाने की अनुमति नहीं दी गई है। 

शिव भोजन थाली की शुरुआत

लॉकडाउन जैसी सख्‍त पाबंदियां लगने के बाद रोज कम कर के अपनी रोजी रोटी कमाने वालों पर संकट पैदा हो गया है। काम धंधे एक बार  फिर से बंद हो गए हैं। लोगों के सामने  दो वक्‍त के खाने का संकट पैदा हो गया है। लेकिन इस बार सरकार ने ज़रूरतमंदों और गरीबों को मुफ्त खाना बांटने 

का निर्णय किया है इसके लिए ‘शिव भोजन थाली’(Shiv Bhojan Thali) की व्‍यवस्‍था की गई है। महाराष्ट्र सरकार ने ‘शिव भोजन थाली’(Shiv Bhojan Thali) योजना को 26 जनवरी, 2020 को लॉन्च किया था। इस माह  गरीबों को मुफ्त में थाली को वितरित की जाएगी। थाली को पार्सल के रूप में पैक किया हुआ खाना गरीब लोगों को मुफ्त में बांटा जाएगा। एक थाली में दो चपाती, एक सब्जी, एक कटोरी चावल और दाल रखी गई है जो एक व्‍यक्ति के लिए पर्याप्‍त है।  

chat bot
आपका साथी