महाराष्ट्र सरकार सेवानिवृत्त पुलिसकर्मियों को देगी आवासीय सुविधा, CIDCO के साथ बना रही है योजना

सेवानिवृत्त पुलिसकर्मियों की सुविधा के लिए महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Government) सिडको (CIDCO) के साथ मिलकर विभिन्‍न योजनाएं बना रही है। शहरी विकास और पीडब्ल्यूडी मंत्री ने कहा की पुलिसकर्मियों के सेवा से सेवानिवृत्त होने के बाद भी उनके आवास का इंतजाम होना आवश्‍यक है।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 12:43 PM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 12:43 PM (IST)
महाराष्ट्र सरकार सेवानिवृत्त पुलिसकर्मियों को देगी आवासीय सुविधा, CIDCO के साथ बना रही है योजना
हाराष्ट्र सरकार सेवानिवृत्त पुलिसकर्मियों को आवासीय सुविधा देगी

ठाणे, पीटीआइ। महाराष्ट्र के मंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) ने एक समारोह के दौरान सेवानिवृत्त हुए पुलिसकर्मियों को लेकर चिंता व्‍यक्‍त करते हुए कहा कि पुलिसकर्मियों के सामने आने वाली आवास समस्याओं को दूर करने और उनकी अन्‍य जरूरतों को देखते हुए राज्‍य सरकार सिडको (CIDCO) के साथ मिलकर पुलिस कर्मियों के लिए घर और आवासीय क्वार्टर बनाने के लिए विभिन्‍न योजनाएं बना रही है।

शिंदे ने मंगलवार को राज्य के आवास मंत्री जितेंद्र आव्हाड के साथ एक समारोह में ठाणे पुलिस (Thane Police) को दोपहिया और चार पहिया वाहन सौंपे, जिसमें उन्होंने कहा कि अपराध के खिलाफ पुलिस की दक्षता में सुधार होगा। इन वाहनों के लिए ठाणे जिला योजना कोष से वित्‍तीय सहायता ली गई है। "राज्य सरकार पुलिस कर्मियों के लिए आवास और क्वार्टर उपलब्ध कराने के लिए सिडको के सहयोग से विभिन्न योजनाएं तैयार कर रही है। शहरी विकास और पीडब्ल्यूडी मंत्री ने कहा की पुलिसकर्मियों के सेवा से सेवानिवृत्त होने के बाद भी उनके आवास का इंतजाम होना आवश्‍यक है।

शिंदे ने आगे बताया कि ठाणे में और पुलिस थाने भी बनाए जाएंगे। इस अवसर पर कोविड-19 के कारण जान गंवाने वाले पुलिसकर्मियों के परिजनों को पुलिस बल में नियुक्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।

chat bot
आपका साथी