महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री अजीत पवार कोरोना संक्रमित, अस्‍पताल में भर्ती

महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री और एनसीपी नेता अजीत पवार (Ajit Pawar) कोरोना संक्रमित पाए गए हैं एहतियात के तौर पर उन्‍हें मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्‍पताल में भर्ती करवा दिया गया है। बता दें कि अजीत पवार बीते दिनों पुणे के दौरे पर थे।

By Babita kashyapEdited By: Publish:Mon, 26 Oct 2020 12:01 PM (IST) Updated:Mon, 26 Oct 2020 12:29 PM (IST)
महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री अजीत पवार कोरोना संक्रमित, अस्‍पताल में भर्ती
महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री और एनसीपी नेता अजीत पवार कोरोना संक्रमित

मुंबई, एएनआइ। महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री और एनसीपी के वरिष्‍ठ नेता अजीत पवार (Ajit Pawar) कोरोना संक्रमित पाए गए हैं, उन्हें इलाज के लिए उन्‍हें मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में अस्‍पताल में भर्ती करवाया गया है। बता दें कि अजीत पवार बीते सप्ताह पुणे के दौरे पर गए हुए थे और वहां से लौटने के बाद से ही उनकी तबियत खराब थी। इसके बाद उन्होंने अपने घर लौटने का फैसला किया था। बाद में उनका कोरोना टेस्ट किया गया, जो पॉजिटिव आया है।

उप मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि ''मेरा कोरोना टेस्ट पॉजिटिव है, मेरी तबीयत ठीक है। डॉक्‍टर की सलाह पर एहतियात के तौर पर मुझे मुंबई के ब्रीच कैंडी को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। मैं राज्य के नागरिक, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी, पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं सहित राज्य के सभी राजनीतिक दलों के नेताओं को बताना चाहता हूं कि चिंता की कोई बात नहीं है।''

पूर्व मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस भी कोरोना संक्रमित 

गौरतलब है कि महाराष्ट्र के पूर्व मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। देवेंद्र फड़नवीस ने शनिवार को अपने एक ट्वीट में लिखा था कि मैं लॉकडाउन के समय से ही रोज काम कर रहा हूं शायद अब भगवान चाहते हैं कि मैं थोड़ा आराम कर लूं और छुट्टी ले लूं। मेरा कोरोना टेस्‍ट पॉजिटिव आया है। डॉक्‍टरों ने मुझे दवा के साथ आराम की सलाह दी है। बता दें कि फड़नवीस इस समय आइसोलेशन में हैं।    

 गौरतलब है कि महाराष्ट्र में बीते 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 6,059 नए मामले सामने आए हैं और 112 संक्रमितों की मौत दर्ज की गई है। 5,648 मरीजों को स्‍वस्‍थ पाये जाने पर अस्‍पताल से घर भेजा गया है। स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के अनुसार राज्‍य में कुल संक्रमित मरीजों का आंकड़ा अब बढ़कर 16,45,020 तक पहुंच चुका है। अब तक 14,60,755 मरीज इस महामारी के बाद स्‍वस्‍थ हो चुके हैं जबकि 43,264 मरीजों की मौत हो चुकी है। कुल 1,40,486 मरीज सक्रिय हैं जिनका कोविड अस्‍पतालों में इलाज चल रहा है।  

chat bot
आपका साथी