Maharashtra: मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे पीएम मोदी से करेंगे मुलाकात, गृहमंत्री दिलीप वाल्से ने बतायी वजह

महाराष्ट्र के गृहमंत्री दिलीप वाल्से पाटिल (Dilip Walse Patil) ने बताया कि कल महाराष्ट्र का प्रतिनिधिमंडल (Delegation Of Maharashtra Government) पीएम मोदी (Narender Modi) से करेगा मुलाकात करेगा। इस अहम मुलाकात में मराठा आरक्षण ओबीसी आरक्षण और चक्रवात राहत जैसे मुद्दों पर चर्चा की जाएगी।

Babita KashyapMon, 07 Jun 2021 05:13 PM (IST)
महाराष्ट्र सरकार का एक प्रतिनिधिमंडल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेगा

मुंबई, एएनआइ। महाराष्ट्र के गृह मंत्री दिलीप वाल्से पाटिल (Dilip Walse Patil)के अनुसार राज्‍य के मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे (Maharashtra Chief Minister Uddhav Thackeray) और डिप्टी सीएम अजीत पवार (CM Ajit Pawar) के नेतृत्व में महाराष्ट्र सरकार का एक प्रतिनिधिमंडल (Delegation Of Maharashtra Government) कल (मंगलवार) दिल्‍ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narener Modi) से मुलाकात करेंगे। मिली जानकारी के अनुसार वे मराठा आरक्षण (Maratha Reservation), ओबीसी आरक्षण (OBC Reservation) और चक्रवात राहत (Cyclone Relief ) जैसे मुद्दों पर चर्चा करेंगे।

गौरतलब है कि दोनों नेताओं के बीच बीते माह बातचीत हुई थी, हालांकि ये बातचीत फोन पर हुई थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र के मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे और तीन अन्‍य राज्‍यों क मुख्‍यमंत्रियों के साथ फोन पर बातचीत की थी।

कोरोना मामलों में कमी को देखते हुए आज महाराष्ट्र में 2 माह बाद अनलॉक (Maharashtra Unlock) का दौर शुरू हुआ है। बता दें कि राज्य में कोरोना की दूसरी लहर ने तबाही मचा दी थी जिसके बाद राज्य के अधिकांश हिस्सों में दो महीने के कर्फ्यू के बाद आज कुछ जिलों में छूट दी गई है। महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार ने दुकानों के साथ रेस्तरां और जिम खोलने की भी मंजूरी दे दी है। एक बार फिर आज से मुंबई की सड़कों पर बेस्ट की बसें दौड़ती हुई दिखाई दी। लेकिन मुंबई लोकल ट्रेन सेवा अभी पहले की तरह ही बंद रहेगी।

ज्ञात हो कि देश में कोरोना महामारी के कारण महाराष्ट्र सबसे अधिक प्रभावित राज्‍य है। वहीं कोरोना की दूसरी लहर की शुरुआत के साथ ही राज्‍य में बहुत विकट स्थिति पैदा हो गई थी हालांकि अब स्थिति में सुधार है और कोरोना के मामलों में काफी कमी देखी जा रही है। बीते 24 घंटों की बात करें तो राज्‍य में कोरोना संक्रमण के 12,557 नए मरीज सामने आये हैं। इस राज्‍य में अब तक1,00,130 मरीजों की मौत हो चुकी है।

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.