महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे COVID-19 प्रबंधन पर दो अलग-अलग बैठकों की अध्यक्षता करेंगे

कोरोना संक्रमण (Coronavirus) को लेकर महाराष्ट्र (Maharashtra) के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Chief Minister Uddhav Thackeray) आज COVID19 प्रबंधन पर दो अलग-अलग बैठकों की अध्यक्षता करेंगे। इन खास बैठकों में जिला कलेक्टरों और संभागीय आयुक्तों को भी शामिल किया जाएगा।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Wed, 07 Jul 2021 10:12 AM (IST) Updated:Wed, 07 Jul 2021 10:13 AM (IST)
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे COVID-19 प्रबंधन पर दो अलग-अलग बैठकों की अध्यक्षता करेंगे
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे कोविड-19 प्रबंधन पर दो अलग-अलग बैठकों की अध्यक्षता करेंगे

मुंबई, एएनआइ। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Chief Minister Uddhav Thackeray) राज्‍य में कोरोना संक्रमण (Coronavirus) को लेकर जिला कलेक्टरों और संभागीय आयुक्तों और कोविड-19 टास्क फोर्स (COVID-19 Task Force) के साथ कोविड-19 प्रबंधन (COVID-19 Management) पर दो अलग-अलग बैठकों की अध्यक्षता करेंगे।

गौरतलब है कि महाराष्ट् में दोबारा कोरोना संक्रमण के नए मामलों में बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है। बीते 24 घंटे की बात करें तो राज्य में 8418 नए मामलों की पुष्टि हुई है, वहीं इस महामारी के कारण 171 लोगों ने जान गई है। इससे ठीक एक दिन पूर्व यानी सोमवार को नए मामलों की संख्या 6740 थी जबकि संक्रमण से 51 लोगों की मौत हुई थी।

कोरोना के बढ़ते मामलों और खासकर डेल्टा प्लस वेरिएंट को लेकर उद्धव ठाकरे सरकार अलर्ट मोड में है। हालांकि अब देश के बाकी राज्यों में लगातार कोरोना संक्रमण के मामले पहले की अपेक्षा तेजी से कम हो रहे हैं जबकि महाराष्ट्र में इनके फिर से बढ़ने के बाद तीसरी वेव की आशंकाएं गहरा गई हैं। मंगलवार को राज्‍य में 10,548 मरीज को इलाज के बाद स्वस्थ होकर घरों को लौट गए थे। राजधानी मुंबई की बात करें तो महाराष्ट्र से इतर यहां कोरोना के मामले कम हुए हैं। कल जहां 486 नए मामले सामने आए थे तो आज 455 मामले ही दर्ज किए गए हैं और 10 संक्रमितों की मौत हुई है। मुंबई में 7908 सक्रिय मरीज बताये गए हैं।

chat bot
आपका साथी