Lockdown Extended: कोरोना वायरस के कारण महाराष्ट्र में 31 दिसंबर की मध्यरात्रि तक बढ़ा लॉकडाउन

Lockdown In Maharashtra महाराष्ट्र में लॉकडाउन 31 दिसंबर 2020 की मध्यरात्रि तक बढ़ा दिया गया है। इससे पहले राज्य सरकार ने दिल्ली गुजरात सहित कई राज्यों से आने वालों की कोरोना निगेटिव रिपोर्ट साथ लाने के लिए कहा था।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Fri, 27 Nov 2020 07:31 PM (IST) Updated:Fri, 27 Nov 2020 07:37 PM (IST)
Lockdown Extended: कोरोना वायरस के कारण महाराष्ट्र में 31 दिसंबर की मध्यरात्रि तक बढ़ा लॉकडाउन
कोरोना वायरस के कारण महाराष्ट्र में लॉकडाउन 31 दिसंबर, 2020 की मध्यरात्रि तक बढ़ा दिया गया है। फाइल फोटो

मुंबई, प्रेट्र। कोरोना वायरस के कारण महाराष्ट्र में लॉकडाउन 31 दिसंबर, 2020 की मध्यरात्रि तक बढ़ा दिया गया है। शुक्रवार को यह जानकारी आधिकारिक सूत्रों ने दी। वहीं, पीएम नरेंद्र मोदी वैक्सीन उत्पादन की समीक्षा के लिए 28 नवंबर को पुणे के सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया जाएंगे। इससे पहले राज्य सरकार ने दिल्ली, गुजरात सहित कई राज्यों से आने वालों की कोरोना निगेटिव रिपोर्ट साथ लाने के लिए कहा था। महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले थम नहीं है। वहीं, महाराष्ट्र सरकार के दिल्ली-एनसीआर समेत चार राज्यों से इस राज्य में प्रवेश करने वाले हर विमान यात्री को कोरोना वायरस संक्रमण की निगेटिव रिपोर्ट देने के अनिवार्य नियम के चलते हवाई यात्रा में खासी दिक्कतें आ रही हैं। रेटिंग एजेंसी आइसीआरए का कहना है कि इन चार राज्यों से महाराष्ट्र आने वाली उड़ानों में घरेलू यात्रियों की संख्या में खासी कमी आ गई है।

आइसीआरए के मुताबिक, देश के विभिन्न राज्यों में एक उड़ान में यात्रियों की संख्या के नियमों में अंतर, क्वारंटाइन करने के मानकों और ऐसे ही कई अन्य नियमों के चलते देश में पहले ही घरेलू उड़ानों पर बेहद खराब असर पड़ा है। दो माह बाद घरेलू उड़ानें 25 मई से शुरू किए जाने के बावजूद हर साल के हिसाब से इस साल हवाई यात्राओं में काफी गिरावट आई है। इस साल अक्टूबर में घरेलू उड़ान की मांग में 58 फीसद की कमी आई। इससे 52 लाख हवाई यात्री कम हो गए, जबकि पिछले साल अक्टूबर में 123 लाख यात्रियों ने हवाई सफर किया था।

आइसीआरए के उपाध्यक्ष किंजल शाह ने बताया कि दिल्ली-एनसीआर, गोवा, राजस्थान और गुजरात से आने वाले विमानों के यात्रियों को महाराष्ट्र में प्रवेश के लिए कोविड-19 की निगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य कर दी है। इसलिए इन राज्यों से अब महाराष्ट्र में आने वाले यात्रियों की तादाद में खासी कमी आई है। महाराष्ट्र सरकार कोरोना प्रभावित इन राज्यों से अपने राज्य में संक्रमण फैलने से रोकने के लिए यह कदम उठा रही है।

chat bot
आपका साथी