Lockdown In Amravati: महाराष्ट्र के अमरावती में लॉकडाउन, यवतमाल में प्रतिबंध

महाराष्ट्र के अमरावती में लॉकडाउन, यवतमाल में प्रतिबंध। फाइल फोटो

Lockdown In Amravati कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण अमरावती जिले में शनिवार शाम आठ बजे से सोमवार सुबह सात बजे तक लॉकडाउन की घोषणा की गई है। वीरवार को यह जानकारी अमरावती के जिला कलेक्टर शीलेश नवल ने दी।

Sachin Kumar MishraThu, 18 Feb 2021 06:57 PM (IST)

मुंबई, एएनआइ। Lockdown In Amravati: महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण अमरावती जिले में शनिवार शाम आठ बजे से सोमवार सुबह सात बजे तक लॉकडाउन की घोषणा की गई है। वीरवार को यह जानकारी अमरावती के जिला कलेक्टर शीलेश नवल ने दी। वहीं, यवतमाल के जिला कलेक्टर एमडी सिंह के मुताबिक, कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण यवतमाल जिले में प्रतिबंध लगाए जा रहे हैं। यह लॉकडाउन नहीं है। महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण के बढ़ रहे मामलों को देखते हुए राज्‍य सरकार विदर्भ क्षेत्र के अकोला शहित शहरों में किसी भी क्षण सख्‍ती से लॉकडाउन लागू कर सकती है। राज्‍य में बुधवार को कोरोना संक्रमण के 4,787 नए मामले आए जो इस साल एक दिन में आये सर्वाधिक मामले हैं। जिसे देखते हुए सरकार की चिंता बढ़ गई है। अमरावती में कोरोना संक्रमण के मामलों की एक दिन में सबसे अधिक वृद्धि दर्ज की गई, मंगलवार को यहां 82 मामले सामने आये थे बुधवार को 230 केस दर्ज किए गए। अकोला नगर निगम में मंगलवार को अपने क्षेत्रों के तहत 67 मामले दर्ज किए गए थे वहीं बुधवार को 105 मामले सामने आये।

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और उनके डिप्टी अजीत पवार ने गुरुवार सुबह इस मुद्दे पर चर्चा की और सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए लॉकडाउन को लेकर कदम उठाए जाने की संभावना है। स्थिति का जायजा लेने के लिए अमरावती में एक सरकारी डॉक्टर भेजा गया था और उसने वहां की स्थिति के बारे में एक टेलीफोनिक रिपोर्ट दी है। जिसे देखते हुए लॉकडाउन लगने की आशंका है। कोरोना के मामलों में हालिया तेजी के कारण, मुख्यमंत्री ठाकरे ने मंगलवार को चेतावनी दी कि यदि कोरोना मानदंडों का पालन नहीं किया जाता है, तो लोगों को नए सिरे से सख्त लॉकडाउन के लिए तैयार रहना होगा। सरकार ने पिछले महीने राज्य में कोरोनोवायरस लॉकडाउन को 28 फरवरी तक के लिए बढ़ा दिया था, यहां तक कि पिछले कुछ महीनों में बहुत सारे प्रतिबंधों को कम भी किया गया था। प्रतिबंधों को आसान बनाने और चरण-वार खोलने के लिए 'मिशन स्टार्ट अगेन' को संचालित करने के लिए सरकार के दिशानिर्देश 28 फरवरी तक लागू रहेंगे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.