कोरेगांव भीमा जांच आयोग ने की सभी सुनवाई स्‍थगित, बतायी ये वजह

कोरेगांव भीमा जांच आयोग (Koregaon Bhima Inquiry Commission) ने भविष्य की सभी सुनवाई को स्‍थगित करते हुए कहा कि जब तक महाराष्ट्र सरकार सुनवाई के लिए उपयुक्त आवास प्रदान नहीं करती तब तक सुनवाई नहीं हो पाएगी। मुंबई में 8 नवंबर से 12 नवंबर तक सुनवाई प्रस्‍तावित थी।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Mon, 01 Nov 2021 10:46 AM (IST) Updated:Mon, 01 Nov 2021 11:00 AM (IST)
कोरेगांव भीमा जांच आयोग ने की सभी सुनवाई स्‍थगित, बतायी ये वजह
कोरेगांव भीमा जांच आयोग ने की सभी सुनवाई स्‍थगित

मुंबई, एएनआइ। कोरेगांव भीमा जांच आयोग ने भविष्य की सभी सुनवाई को तब तक के लिए स्थगित कर दिया जब तक कि महाराष्ट्र सरकार सुनवाई के लिए उपयुक्त आवास प्रदान नहीं करती। बता दें कि 8 नवंबर से 12 नवंबर तक मुंबई में सुनवाई प्रस्तावित थी।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र के पुणे जिले में 1 जनवरी 2018 को कोरेगांव-भीमा युद्ध स्मारक के पास हुई हिंसा की घटना की जांच कर रहे एक आयोग ने बीती 22 अक्‍टूबर 2021 को मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह और भारतीय पुलिस सेवा की अधिकारी रश्मि शुक्ला को तलब किया था। बता दें कि इससे एक सप्‍ताह पहले महाराष्ट्र सरकार ने एक अन्य मामले में बंबई उच्च न्यायालय से कहा था कि सिंह का अता-पता नहीं चल पा रहा है। सिंह अब होम गार्ड के महानिदेशक हैं। एक अर्जी पर आदेश जारी करते हुए आयोग के अध्यक्ष न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) जे एन पटेल ने अधिवक्ता आशीष सतपुते ने दोनों आईपीएस अधिकारियों, सिंह और शुक्ला की उपस्थिति की मांग की थी। न्यायमूर्ति पटेल ने दोनों को समन का जवाब 8 नवंबर तक देने को कहा था।

chat bot
आपका साथी