Kiran Gosavi Arrested: आर्यन खान ड्रग मामले में किरण गोसावी पुणे में गिरफ्तार, आठ दिन की पुलिस हिरासत में भेजा

Kiran Gosavi Arrested पुणे के पुलिस आयुक्त अमिताभ गुप्ता ने बताया कि किरण गोसावी को पुणे के पिंपरी इलाके से गिरफ्तार किया गया है। उसकी गिरफ्तारी 2018 के एक जालसाजी मामले में हुई है। इस मामले में 2019 में ही आरोपपत्र दाखिल किया जा चुका है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 03:14 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 05:40 PM (IST)
Kiran Gosavi Arrested: आर्यन खान ड्रग मामले में किरण गोसावी पुणे में गिरफ्तार, आठ दिन की पुलिस हिरासत में भेजा
आर्यन खान ड्रग मामले में किरण गोसावी पुणे में गिरफ्तार। फाइल फोटो

मुंबई, राज्य ब्यूरो। आर्यन खान ड्रग मामले में एनसीबी के एक स्वतंत्र गवाह किरण गोसावी को पुणे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुणे सिटी पुलिस ने धोखाधड़ी के आरोप में गिरफ्तार किरण गोसावी को शहर की एक अदालत ने आठ दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है। गोसावी अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन से जुड़े ड्रग आन क्रूज मामले में गवाह हैं। किरण की गिरफ्तारी 2018 के एक जालसाजी के मामले में हुई है। उसके खिलाफ उसके ही बाडीगार्ड प्रभाकर सैल व ड्राइवर ने आर्यन खान की गिरफ्तारी के बाद पैसों के लेनदेन का आरोप लगाया है। पुणे के पुलिस आयुक्त अमिताभ गुप्ता ने गुरुवार दोपहर मीडिया से बात करते हुए बताया कि किरण गोसावी को पुणे के पिंपरी इलाके से गिरफ्तार किया गया है। उसकी गिरफ्तारी 2018 के एक जालसाजी मामले में हुई है। इस मामले में 2019 में ही आरोपपत्र दाखिल किया जा चुका है। गोसावी के खिलाफ यह मामला मुंबई निवासी चिन्मय देशमुख ने दर्ज कराया था। पुलिस आयुक्त अमिताभ गुप्ता का कहना है कि यदि कोई और भी गोसावी के खिलाफ शिकायत लेकर आता है, तो उसकी भी शिकायत दर्ज कर जांच शुरू की जाएगी।

अब तक इन लोगों की हो चुकी है गिरफ्तारी

अमिताभ गुप्ता के अनुसार, अभी तक मुंबई पुलिस या किसी और एजेंसी ने उनसे किरण गोसावी की हिरासत नहीं मांगी है। न ही एनसीबी से उनकी कोई बात हुई है। प्रभाकर सैल द्वारा इंटरनेट मीडिया पर सार्वजनिक किए गए एक हलफनामे के आधार एनसीबी की विजिलेंस टीम एनसीबी मुंबई के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े की जांच कर रही है। मुंबई आई विजिलेंस टीम के प्रमुख ज्ञानेश्वर सिंह के अनुसार, उनके कार्यालय ने गोसावी और सैल, दोनों से संपर्क की कोशिश की है, लेकिन दोनों से उनका संपर्क नहीं हो पाया है। ये दोनों जब चाहें, उनसे संपर्क कर अपना बयान दर्ज करवा सकते हैं। दो अक्तूबर को मुंबई से गोवा जा रहे क्रूज पर शाह रुख खान के पुत्र आर्यन खान सहित आठ लोगों को गिरफ्तार की गई थी। गिरफ्तारी के समय नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने किरण गोसावी और उसके बाडीगार्ड प्रभाकर सैल, दोनों को इस मामले में स्वतंत्र गवाह बनाया था।

आरोपों को गलत बताया

स्वतंत्र गवाह बनाए जाने के एक दिन बाद से ही महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक ने आर्यन की गिरफ्तारी के समय वहां गोसावी की मौजूदगी पर सवाल उठा दिए थे। गोसावी इसके बाद से ही सामने नहीं आ रहा था। इसी बीच, उसके विरुद्ध 2018 के एक पुराने मामले की जांच भी शुरू हो गई। उसके बाद से वह फरार हो गया था। पुणे पुलिस की गिरफ्त में आने से पहले उसने इंटरनेट मीडिया का सहारा लेते हुए अपने खिलाफ लग रहे आरोपों को गलत करार दिया है। उसका कहना है कि दो अक्तूबर के बाद से स्वयं उसके, प्रभाकर सैल व उसके भाई के काल डिटेल रिकार्ड निकाले जाएं, तो स्थिति बिल्कुल साफ हो जाएगी। गोसावी का कहना है कि महाराष्ट्र के किसी मंत्री या विपक्ष के किसी नेता को भी यह मांग उठानी चाहिए कि हम सभी के काल डिटेल निकाले जाएं। 

chat bot
आपका साथी