Kangana Ranaut: बालीवुड अभिनेत्री कंगना ने जावेद अख्तर के खिलाफ दायर की नई याचिका

Kangana Ranaut गीतकार व लेखक जावेद अख्तर के खिलाफ बालीवुड अभिनेत्री कंगना रनोट ने कोर्ट में एक नई याचिका दायर की है। कंगना रनोट ने जावेदअख्तर पर कुछ वर्ष पहले उन्हें अपने घर बुलाकर धमकाने का आरोप लगाया है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 08:09 PM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 08:09 PM (IST)
Kangana Ranaut: बालीवुड अभिनेत्री कंगना ने जावेद अख्तर के खिलाफ दायर की नई याचिका
बालीवुड अभिनेत्री कंगना ने जावेद अख्तर के खिलाफ दायर की नई याचिका। फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, मुंबई। बालीवुड अभिनेत्री कंगना रनोट ने गीतकार-लेखक जावेद अख्तर के खिलाफ कोर्ट में एक नई याचिका दायर की है। कंगना ने अख्तर पर कुछ वर्ष पहले उन्हें अपने घर बुलाकर धमकाने का आरोप लगाया है। कंगना अपने खिलाफ जावेद अख्तर द्वारा दायर मानहानि याचिका के मामले की सुनवाई के लिए सोमवार को अंधेरी मेट्रोपालिटन कोर्ट में हाजिर होने पहुंची थीं। कंगना और अख्तर मुंबई के अंधेरी मेट्रोपालिटन कोर्ट में एक साथ पेश हुए। जावेद अख्तर की मानहानि याचिका पर अंधेरी कोर्ट के कई बार समन देने के बाद कंगना कोर्ट में हाजिर होने पहुंचीं। यहां उन्होंने जावेद अख्तर पर न सिर्फ गंभीर आरोप लगाए बल्कि अंधेरी मेट्रोपालिटन कोर्ट के प्रति अविश्वास जताते हुए अपने दोनों मामले किसी और कोर्ट में स्थानांतरित करने की अर्जी भी दी। कंगना की नई शिकायत जावेद अख्तर की मानहानि याचिका के जवाब में दायर की गई है।

अख्तर ने यह याचिका पिछले वर्ष अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की संदिग्ध मौत के बाद एक टेलीविजन चैनल पर कंगना द्वारा उनके खिलाफ दिए एक बयान के बाद दायर की गई थी। कंगना के वकील रिजवान सिद्दीकी ने सोमवार को जावेद अख्तर के खिलाफ नई याचिका दायर करते हुए कहा कि अख्तर द्वारा कंगना को अपने घर बुलाकर धमकाने की घटना तीन-चार वर्ष पुरानी है। जावेद अख्तर ने एक ऐसे मामले में कंगना व उनकी बहन रंगोली को अपने घर बुलाकर धमकाया, जिससे उनका कोई मतलब नहीं था। यह मामला उस समय का है, जब कंगना का ऋतिक रोशन के साथ विवाद चल रहा था। कंगना का कहना है कि उस समय जावेद अख्तर ने उन्हें ऋतिक के विरुद्ध लगाए गए आरोपों को वापस लेने का दबाव डाला व उन्हें धमकाया। इसके बाद वह काफी डर गई थीं, लेकिन तब अख्तर की उम्र का लिहाज करते हुए उन्होंने इसकी शिकायत दर्ज नहीं कराई। अब जब मानहानि के मामले में जावेद अख्तर उन्हें जबरदस्ती कोर्ट में खींच रहे हैं, तो उन्होंने अपने परिवार से सलाह करके उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराने का फैसला किया है।

कंगना ने जावेद अख्तर के खिलाफ भारतीय दंड विधान की धाराओं 383, 384, 387, 503, 506 एवं 509 के तहत मुकदमा चलाने की मांग की है। दूसरी ओर, जावेद अख्तर की मानहानि याचिका के मामले में कंगना के वकील रिजवान सिद्दीकी ने मेट्रोपालिटन कोर्ट पर अविश्वास जताते हुए यह याचिका किसी अन्य कोर्ट में स्थानांतरित करने की मांग की। सिद्दीकी ने सवाल उठाया कि इस मामले में कंगना को कोर्ट में हाजिर होने के लिए बाध्य करने की क्या जरूरत थी ? लेकिन कोर्ट बार-बार उन पर कोर्ट में हाजिर होने के लिए दबाव डालता रहा है। इसलिए कंगना का इस कोर्ट से भरोसा उठ चुका है। पिछले सप्ताह 14 सितंबर को कोर्ट ने चेतावनी दी थी कि यदि कंगना 20 सितंबर को कोर्ट में हाजिर नहीं होंगी, तो उनके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट निकाला जाएगा। जिसके बाद कंगना कोर्ट में पेश हुईं। फिलहाल कोर्ट ने इस मामले की सुनवाई 15 नवंबर तक टाल दी है।

chat bot
आपका साथी