Maharashtra: जावेद अख्तर ने बांबे हाई कोर्ट से कंगना रनोट की याचिका खारिज करने का किया आग्रह

Maharashtra जावेद अख्तर ने बांबे हाई कोर्ट से कंगना रनोट की तरफ से दाखिल याचिका को खारिज करने का आग्रह किया। कंगना ने अख्तर की शिकायत पर मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट कोर्ट में शुरू की गई आपराधिक मानहानि के मुकदमे को रद करने के लिए कोर्ट में याचिका दाखिल की।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Mon, 09 Aug 2021 08:39 PM (IST) Updated:Mon, 09 Aug 2021 08:39 PM (IST)
Maharashtra: जावेद अख्तर ने बांबे हाई कोर्ट से कंगना रनोट की याचिका खारिज करने का किया आग्रह
जावेद अख्तर ने बांबे हाई कोर्ट से कंगना रनोट की याचिका खारिज करने का किया आग्रह। फाइल फोटो

मुंबई, प्रेट्र। गीतकार जावेद अख्तर ने सोमवार को बांबे हाई कोर्ट से अभिनेत्री कंगना रनोट की तरफ से दाखिल याचिका को खारिज करने का आग्रह किया है। कंगना ने अख्तर की शिकायत पर मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट कोर्ट में शुरू की गई आपराधिक मानहानि के मुकदमे को रद करने के लिए हाई कोर्ट में याचिका दाखिल की है। जवाबी हलफनामे में अख्तर ने कहा है कि अंधेरी के मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट कोर्ट ने कंगना के खिलाफ आपराधिक मानहानि मुकदमा शुरू करने में पूरी प्रक्रिया का पालन किया है। पिछले महीने कंगना ने याचिका दाखिल कर अपने खिलाफ इस साल के प्रारंभ में शुरू की गई मानहानि की कार्यवाही को चुनौती देते हुए कहा था कि मामले में मजिस्ट्रेट कोर्ट ने प्रक्रिया का पालन नहीं किया है। अभिनेत्री ने कहा है कि मजिस्ट्रेट कोर्ट स्वतंत्र रूप से उनके खिलाफ शिकायत या उसमें नामित गवाहों का परीक्षण नहीं कर सकता। अख्तर ने इसी मामले में जवाबी हलफनामा दाखिल किया है।

उल्लेखनीय है कि जावेद अख्तर ने कंगना के खिलाफ पिछले साल नवंबर में मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट कोर्ट में शिकायत दाखिल करते हुए आरोप लगाया था कि अभिनेत्री ने पत्रकार अर्णब गोस्वामी के साथ एक टीवी साक्षात्कार में उनके खिलाफ आधारहीन व छवि को नुकसान पहुंचाने वाली टिप्पणी की। दिसंबर में अदालत ने जुहू पुलिस को कंगना के खिलाफ जांच के आदेश दिए थे और रिपोर्ट सौंपे जाने के बाद मुकदमे की कार्यवाही शुरू करते हुए फरवरी में अभिनेत्री को नोटिस जारी किया था।

गौरतलब है कि कंगना रनोट की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। अभी जावेद अख्तर वाला मामला शांत भी नहीं हुआ कि अब राइटर आशीष कौल ने उनपर राइट उल्लंघन का आरोप लगाया है। आशीष ने कुछ दिनों पहले कोर्ट में झूठ कहने के आरोप में कंगना के खिलाफ बॉम्बे हाई कोर्ट में अवमानना ​​याचिका फाइल की थी। वहीं, इस मामले में आशीष कौल के वकील अदनान शेख और योगिता जोशी ने कहा, हमने एक लेटर जावेद अख्तर जी को भेजा और उनके जवाब से हमें पता चला कि पासपोर्ट एप्लीकेशन के लिए जो फैक्ट्स बताए गए वो सही नहीं हैं और ये बहुत बड़ा अपराध है। 

chat bot
आपका साथी