Maharashtra New DGP: IPS हेमंत नागराले बने महाराष्ट्र पुलिस के नए डीजीपी, यहां पढ़ें पूरा प्रोफाइल

New DGP of Maharshtra आईपीएस हेमंत नागराले को महाराष्ट्र DGP का अतिरिक्त प्रभार सौपा गया है। हेमंत नागराले 1987 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं वह वर्तमान में महाराष्ट्र पुलिस में DGP लीगल एंड टेक्निकल हैं। डीजीपी सुबोध कुमार जायसवाल की केंद्र में प्रतिनियुक्ति के बाद से ये पद रिक्‍त था।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Thu, 07 Jan 2021 01:03 PM (IST) Updated:Thu, 07 Jan 2021 02:12 PM (IST)
Maharashtra New DGP: IPS हेमंत नागराले बने महाराष्ट्र पुलिस के नए डीजीपी, यहां पढ़ें पूरा प्रोफाइल
IPS हेमंत नागराले को महाराष्ट्र DGP का अतिरिक्त प्रभार

मुंबई, एएनआइ। वरिष्‍ठ आईपीएस अधिकारी हेमंत नागराले (IPS Hemant Nagrale) को महाराष्ट्र डीजीपी (DGP of Maharshtra) का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। बता दें कि महाराष्ट्र पुलिस (Maharshtra Police) के डीजीपी सुबोध कुमार जायसवाल (Subodh Kumar Jaiswal) की केंद्र में प्रतिनियुक्ति के बाद से पुलिस महासंचालक का पद रिक्‍त था। 

हेमंत नागराले 1987 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं, वह वर्तमान में महाराष्ट्र पुलिस में डीजीपी लीगल एंड टेक्निकल हैं। ज्ञात हो कि कुछ दिनों पहले ही सुबोध कुमार जायसवाल सीआईएसफ के डीजी बनकर दिल्ली गए थे। सुबोध जायसवाल को केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) का महानिदेशक नियुक्त किया गया है। महाराष्ट्र डीजीपी पद की दौड़ में आईपीएस अधिकारी संजय पांडे, हेमंत नागराले, सुरेंद्र कुमार पांडे, और रजनीश सेठ का नाम भी था।

  जानें कौन हैं हेमंत नागराले 

हेमंत नागराले साल 2016 में नवी मुंबई के पुलिस आयुक्त भी रह चुके हैं। वह 1987 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। नागराले का 2018 में नागपुर तबादला किया गया था। वर्तमान में नागराले पुलिस महासंचालक (कानून एवं प्रौद्योगिकी) के पद पर कार्य कर रहे हैं।   

हेमंत नागरले का करियर

जब हेमंत नागराले नवी मुंबई के पुलिस आयुक्त थे, तो उन्हें केवल दो दिनों में वाशी में बैंक ऑफ बड़ौदा की लूट को सुलझाने के लिए खूब सराहना मिली थी। अंडर -17 फुटबॉल विश्व कप में, पॉप गायक जस्टिन बीबर के कार्यक्रम के आयोजन में अच्छी कानून-व्‍यवस्‍था को लेकर उनकी पीठ थपथपायी गई। उनके समय में आयोजित पुलिस खेल प्रतियोगिताएं भी राज्य में लोकप्रिय थीं। वह अपने कर्तव्यों में विफल रहने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों को निलंबित करने और स्थानांतरित करने में भी सबसे आगे थे।

महानिदेशक के पद की दौड़ में कौन था?

1) संजय पांडे, पुलिस महानिदेशक, होम गार्ड

2) हेमंत नागराले, पुलिस महानिदेशक, कानून और प्रौद्योगिकी

3) सुरेंद्र कुमार पांडे, पुलिस महानिदेशक, कारागार विभाग

4) रजनीश सेठ, पुलिस महानिदेशक, रिश्वत रोकथाम विभाग।

chat bot
आपका साथी