Mumbai Local Train Updates: भारी बारिश ने बढ़ायी मुश्किलें, जलमग्‍न पटरियों ने रोकी लोकल की रफ़तार; लोग परेशान

Mumbai Local Train Updates मुंबई में शुक्रवार हुई तेज बारिश ने मुंबईवासियों के लिए मुसीबत खड़ी कर दी जगह-जगह हुए जलजमाव का असर यातायात पर साफ देखा जा रहा था। अत्‍याधिक जलजमाव के कारण लोकल ट्रेन को रोक दिया गया और बसों के रूट में भी बदलाव किया गया था।

Babita KashyapSat, 17 Jul 2021 11:17 AM (IST)
भारी बारिश ने आम लोगों का जीवन बुरी तरह से अस्‍त व्‍यस्‍त कर दिया।

मुंबई, एजेंसियां। मुंबई में मानसून पूरी तरह से सक्रिय हो चुका है। शुक्रवार को हुई भारी बारिश ने आम लोगों का जीवन बुरी तरह से अस्‍त व्‍यस्‍त कर दिया। जगह-जगह जल जमाव के कारण यातायात व्‍यवस्‍था भी बुरी तरह से प्रभावित हो गई। पूर्वी मुंबई और कुर्ला स्‍टेशन की पटरियों पर पानी जमा होने के कारण कुछ लाइनों पर लोकल ट्रेन सेवा सुबह से प्रभावित रही। शुक्रवार को हुई भारी बारिश ने तेज बारिश के कारण लोकल ट्रेन (Mumbai Local Train services) सेवा पर इसका काफी असर पड़ा। हार्बर लाइन पर भी उपनगरीय ट्रेनें अपने निर्धारित समय से 20 से 25 मिनट की देरी से चली।

बारिश के कारण सड़कों पर अत्‍याधिक जल जमाव को देखते हुए बसों के रूट में भी परिवर्तन किया गया। बारिश इतनी तेज थी कि कई स्‍थानों पर सड़कें पूरी तरह जलमग्‍न हो गई थी। रेल पटरियों का भी बुरा हाल था पूरी तरह से डूब जाने के कारण लोकल ट्रेनों की आवाजाही पर भी रोक लगायी गई।

मध्य रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार पूर्वी मुंबई में कुर्ला स्टेशन के पास पटरियां पूरी तरह से पानी में डूब गई थी जिसकी वजह से मुख्य लाइन (छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस और कुर्ला के बीच) और हार्बर लाइन (सीएसएमटी-वाशी-पनवेल) पर उपनगरीय ट्रेन सेवाएं सुबह से प्रभावित रहीं। जबकि ठाणे-वाशी ट्रांसहार्बर मार्ग पर ट्रेनें तय समय पर चलती रहीं। बता दें कि मध्य रेलवे मुंबई महानगरीय क्षेत्र में चार अलग-अलग उपनगरीय कॉरिडोर पर उपनगरीय ट्रेन सेवाएं चलाता है जिसमें 1,700 से अधिक उपनगरीय सेवाओं का संचालन होता है। यहां प्रतिदिन 40 लाख से अधिक यात्री सफर करते हैं।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.