Mumbai Heavy Rain: मुंबई के कई इलाकों में पानी जमा, मरीन ड्राइव पर High tide, देखें वीडियो

Mumbai Weather Forecast मौसम विभाग के अनुमान के अनुसार ही मुंबई समेत राज्‍य के इलाकों में तेज बारिश हो रही है और समुद्र में हाइटाइड के चलते ऊंची-ऊंची लहरें उठ रही हैं।

By Babita kashyapEdited By: Publish:Sat, 04 Jul 2020 07:48 AM (IST) Updated:Sat, 04 Jul 2020 07:23 PM (IST)
Mumbai Heavy Rain: मुंबई के कई इलाकों में पानी जमा, मरीन ड्राइव पर High tide, देखें वीडियो
Mumbai Heavy Rain: मुंबई के कई इलाकों में पानी जमा, मरीन ड्राइव पर High tide, देखें वीडियो

मुंबई, एएनआइ। मुंबई में मानसून ने अपना असर दिखाना शुरु कर दिया है। राजधानी मुंबई समेत यहां के कई इलाकों में सुबह से तेज बारिश हो रही है। भारी बारिश के चलते मुंबई के कई इलाकों के पानी जमा हो गया है। 

Maharashtra: Severe waterlogging in several parts of Mumbai, following heavy rainfall in the city. pic.twitter.com/dTxcnfZjRU— ANI (@ANI) July 4, 2020

वहीं मरीन ड्राइव में हाडटाइड के कारण समुद्र में ऊंची-ऊंची लहरें उठनी शुरु हो गई हैं। गौरतलब है कि मुंबई में शुक्रवार से शुरु हुई तेज बारिश को देखते हुए मौसम विभाग ने तेज बारिश होने और हाइ टाइड का अलर्ट जारी किया था। बीएमसी ने भी कहा था कि शनिवार की सुबह 11 बजकर 38 मिनट पर 4.57 मीटर पानी की उंची लहर उठ सकती है। जिसे देखते हुए मुंबई की जनता से अपील है कि समुद्र के करीब न जाएं। 

#WATCH Maharashtra: High tides hit Marine Drive in Mumbai. pic.twitter.com/wFtYFAaOnM— ANI (@ANI) July 4, 2020

गौरतलब है कि कोरोना संकट के बीच महाराष्ट्र में अब मानसून ने भी अपना कहर बरपाना शुरु कर दिया है। शुक्रवार को हुई तेज बारिश को देखते हुए मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के लिए मुंबई समेत रायगढ़ और रत्‍नागिरी में भी भारी बारिश की संभावना के मद्देनजर रेड अलर्ट जारी कर दिया है। मौसम विभाग के अनुसार शनिवार को मुंबई, पालघर, ठाणे और रायगढ़ जिलों में भारी से भी भारी बारिश होने का अनुमान है।  

हालांकि बीते 24 घंटों में यहां के कई इलाकों में काफी तेज बारिश दर्ज की गई है। मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार को मुंबई के कोलाबा में सुबह साढ़े आठ बजे से रात साढ़े आठ बजे के बीच 161.4 मिलीमीटर बारिश दर्ज हुई। वहीं मौसम विभाग के सांताक्रूज वेदर स्‍टेशन ने उक्‍त समय अवधि के दौरान महानगर में 102.7 मिलीमीटर भारी बारिश रिकॉर्ड की। ज्ञात हो कि इससे पहले भी मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी करते हुए मुंबई और कुछ समुद्र तटीय इलाकों भारी बारिश की चेतावनी जारी की थी। तेज बारिश ने लोगों को तपती गर्मी से राहत तो दी है लेकिन जलजमाव जैसी समस्‍याओं ने मुश्किल भी बढ़ा दी है। 

कोरोना से बचाव के लिए पुणे के एक शख्‍स ने बनवाया 2.89 लाख रुपये का मास्‍क

chat bot
आपका साथी