ड्रग तस्करी के अंतरराष्ट्रीय रैकेट का भंडाफोड़, चार गिरफ्तार

सूचना मिली थी कि रायगढ़ जनपद के तलोजा नामक स्थान पर मेसर्स गणेश एंटरप्राइजेज के गोदाम में प्रतिबंधित नशीले पदार्थ केटामाइन की खेप रखी गई है।

By Sachin MishraEdited By: Publish:Mon, 06 Aug 2018 07:56 PM (IST) Updated:Mon, 06 Aug 2018 07:56 PM (IST)
ड्रग तस्करी के अंतरराष्ट्रीय रैकेट का भंडाफोड़, चार गिरफ्तार
ड्रग तस्करी के अंतरराष्ट्रीय रैकेट का भंडाफोड़, चार गिरफ्तार

राज्य ब्यूरो, मुंबई। मुंबई के निकट रायगढ़ जनपद में डायरेक्टरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलीजेंस (डीआरआई) ने ड्रग तस्करी में चार लोगों को गिरफ्तार किया है। डीआरआई ने इनके पास से 256 किलोग्राम केटामाइन बरामद की है, जिसकी बाजार में कीमत 40 करोड़ बताई जा रही है।

डीआरआई को सूचना मिली थी कि रायगढ़ जनपद के तलोजा नामक स्थान पर मेसर्स गणेश एंटरप्राइजेज के गोदाम में प्रतिबंधित नशीले पदार्थ केटामाइन की बड़ी खेप रखी गई है। शुक्रवार से शनिवार के मध्य डीआरआई ने तलोजा स्थित उक्त गोदाम के अलावा कोपरखैरानी स्थित एक और गोदाम पर भी छापा मारा। केटामाइन का उत्पादन कर इसे मलेशिया भेजा जाता था। जांच एजेंसी को छापे में 256 किलोग्राम केटामाइन एवं 12 किलोग्राम मेथाम्फेटामाइन मिली है। एजेंसी इस मामले में अब तक चार लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। कुछ और लोगों की तलाश अभी जारी है।

डीआरआई के संयुक्त आयुक्त समीर वानखेड़े ने प्रेस से बात करते हुए बताया कि ड्रग के यह अंतरराष्ट्रीय रैकेट मलेशिया के ही कुछ लोगों द्वारा संचालित किया जा रहा था। वहां के ड्रग तस्करों द्वारा चेन्नई के 10-12 पढ़े-लिखे युवकों को मुंबई में रखकर केटामाइन उत्पादन किया जा रहा था। डीआरआई को इस रैकेट की सूचना तब लगी, जब यह गिरोह नशीले पदार्थ को कपड़ा धोने का पाउडर बताकर मलेशिया भेजने की फिराक में था। यह सूचना मिलने के बाद डीआरआई की टीम ने तलोजा एवं कोपरखैरानी स्थित दोनों गोदामों पर छापा मारकर करोड़ों की कीमत के ड्रग्स बरामद किए।  

chat bot
आपका साथी