Money laundering Case: महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख को 14 दिन की न्‍यायिक हिरासत में भेजा गया

Money Laundering Case महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख (Anil Deshmukh) की मुश्किलें कम होती नजर नहीं आ रही है। मनी लॉन्ड्रिंग मामले (Money Laundering Case) में आज उन्‍हें 14 दिन की न्‍याायिक हिरासत (judicial custody ) में भेज दिया गया है।

Babita KashyapMon, 15 Nov 2021 01:56 PM (IST)
महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख (Anil Deshmukh) की मुश्किलें बढ़ती ही जा रहीं हैं।

मुंबई, एएनआइ। मनी लॉन्ड्रिंग मामले (Money Laundering) में महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख (Anil Deshmukh) की मुश्किलें बढ़ती ही जा रहीं हैं। ताजा मिली जानकारी के अनुसार अनिल देशमुख को 14 दिन की न्‍यायिक हिरासत ( (Anil Deshmukh)) में भेज दिया गया है। बता दें कि अनिल देशमुख ने जेल में घर से खाना मंगवाने के लिए आवेदन किया था, इस पर अदालत का कहना था कि आप पहले जेल का खाना खाकर देखिये अगर सही नहीं रहा तो इस पर विचार किया जाएगा। इसके साथ ही अनिल देशमुख ने अपने स्‍वास्‍थ्‍य का हवाला देते हुए बेड की व्‍यवस्‍था करने की मांग की थी हालांकि अदालत ने उनकी ये मांग मान ली है।

गौरतलब है कि अनिल देशमुख की ईडी की हिरासत आज ही खत्‍म हुई थी। इससे पहले पीएमएलए कोर्ट ने ईडी की हिरासत तीन दिन और बढ़ा दी थी। ऐसा कहा जा रहा है कि कि ईडी देशमुख को हिरासत में रखकर उनका सामना सचिन वाझे से करवाना चाह रही है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के विशेष अधिवक्ता श्रीराम सिरसाट ने बीते शुक्रवार को पीएमएलए कोर्ट में बताया था कि मुंबई पुलिस के बर्खास्त एपीआइ सचिन वाझे 100 करोड़ वसूली मामले में मुंबई पुलिस की हिरासत में है। ईडी ने उसे अपनी हिरासत में लेने के लिए आवेदन किया हुआ है। ईडी वाझे और अनिल देशमुख को आमने - सामने बिठाकर पूछताछ करना चाहती है। दरअसल देशमुख कई सवालों का गोलमोल जवाब दे रहे हैं।

इस मामले की सबसे महत्‍वपूर्ण कड़ी के तौर पर सचिन वाझे को माना जा रहा है। ज्ञात हो कि पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को लिखे पत्र में आरोप लगाया था कि अनिल देशमुख ने सचिन वाझे को अपने घर में बुलाकर मुंबई के बार और रेस्‍टोरेंट से हर माह 100 करोड़ रुपये की वसूली करने के लिए कहा था।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.