Maharashtra Coronavirus Updates: पुणे में पांच कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मौत, परिजनों का शव लेने से इंकार

Maharashtra Coronavirus Updates महाराष्ट्र में कोरोना का कहर बढता ही जा रहा है बुधवार को पुणे में पिछले बुधवार को पांच कोरोना संक्रमितों की मौत हो चुकी है ।

By Babita kashyapEdited By: Publish:Wed, 08 Apr 2020 01:44 PM (IST) Updated:Wed, 08 Apr 2020 03:21 PM (IST)
Maharashtra Coronavirus Updates: पुणे में पांच कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मौत, परिजनों का शव लेने से इंकार
Maharashtra Coronavirus Updates: पुणे में पांच कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मौत, परिजनों का शव लेने से इंकार

पुणे, प्रेट्र। महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से मरने वालों का आंकडा लगातार बढ़ता ही जा रहा है। अधिकारिक जानकारी के अनुसार बुधवार को पुणे जिले में पांच लोगों की मौत हो चुकी है। पुणे नगर निगम के एक स्वास्थ्य अधिकारी के अनुसार कि तीन मौतें ससून जनरल अस्पताल में हुईं है, जबकि एक नायडू अस्पताल और एक नोबेल अस्पताल में हुई है। शेखर गायकवाड़, आयुक्त, पुणे नगर आयोग के अनुसार पुणे में पिछले 24 घंटों में, 5 मौतें हो चुकी हैं। इसके साथ ही पुणे मं कोविड 19 की वजह से मरने वालों की संख्या 13 तक पहुंच गयी है। दो दिन पहले जो मौत हुई थी। उनके परिजनों ने शव लेने से इंकार कर दिया है। इसके बाद पीएमसी कार्यकर्ताओं ने शवों का अंतिम संस्‍कार किया। 

पुणे नगरपालिका आयुक्त शेखर गायकवाड़ के अनुसार बुधवार को हुई मौतों में से केवल एक मृतक का ही विवरण मिल पाया है नायडू अस्पताल में इलाज करवा रहा 44 वर्षीय ये शख्‍स वेंटीलेटर पर था और मधुमेह से भी पीड़ित था जिसे 4 अप्रैल की रात को वेंटीलेटर पर रखा गया था और बुधवार को किडनी फेल होने के कारण इसकी मौत हो गयी। महाराष्ट्र मेें बुधवार को अब तक 60 नये मामलों की पुष्टि हो चुकी है, राज्‍य में कोरोना वायरस के अब तक  कुल 1018 मामले सामने आ चुके हैं। 

बता दें के मंगलवार को राज्‍य में 23 नये कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई थी, जिनमें से एक मरीज सांगली, चार पिंपरी-चिंचवाड़, तीन अहमदनगर, दो बुलढाणा, 10 बीएमसी, एक ठाणे और दो नागपुर का रहने वाला था। राज्‍य में कोरोना संक्रमिताें की संख्‍या 891 थी जो बुधवार को 1018 हो गयी है। 

मुंबई में तब्लीगी जमात के 150 लोगों के खिलाफ केस दर्ज 

मुंबई पुलिस ने दिल्‍ली की तब्लीगी जमात से लौटे 150 लोगों के खिलाफ आदेश के उल्लंघन करने के आरोप में कार्रवाई करते हुए एफआइआर दर्ज की है। दरअसल इन लोगों ने क्वारंटीन के नियमों का पालन नहीं किया था और लॉकडाउन का उल्लंघन भी किया था। पुलिस ने इनके खिलाफ आईपीसी की धारा 271 और 188 के तहत  मुंबई के आजाद मैदान पुलिस स्टेशन में केस दर्ज किया है। इसके अलावा कानून के विरुद़ध जाकर नियमों की अवहेलना करने के आरोप में 269 के तहत भी प्राथमिकी भी दर्ज की है।

महाराष्ट्र के नागपुर में तब्लीगी जमात से जुड़े 8 विदेशियों पर विदेशी अधिनियम और पर्यटक वीजा नियमों का उल्लंघन करने के आरोप में केस दर्ज किया गया है, ये लोग शहर की एक मस्जिद में रहे रहे थे अब इन्‍हें क्वारंटाइन किया गया है। 

Dharavi Coronavirus Case: धारावी में दो नये कोरोनो पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि, नौ लोग संक्रमित

chat bot
आपका साथी