VIDEO: मुंबई कोस्‍टल रोड का फर्स्‍ट लुक, मात्र एक मिनट में पूरी होगी ब्रीच कैंडी से हाजी अली की दूरी

Mumbai Costal Road मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे का ड्रीम प्रोजेक्ट रहा कोस्टल रोड का फर्स्ट लुक सामने आ चुका है पहले ब्रीच कैंडी से हाजी अली की दूरी करने में 30 मिनट का समय लगता था अब ये मात्र एक मिनट में ही पूरा किया जा सकेगा।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Wed, 27 Jan 2021 01:11 PM (IST) Updated:Wed, 27 Jan 2021 01:23 PM (IST)
VIDEO: मुंबई कोस्‍टल रोड का फर्स्‍ट लुक, मात्र एक मिनट में पूरी होगी ब्रीच कैंडी से हाजी अली की दूरी
मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे का ड्रीम प्रोजेक्ट रहा कोस्टल रोड का फर्स्ट लुक

मुंबई, एएनआइ। महाराष्ट्र के मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे का ड्रीम प्रोजेक्ट रहा कोस्टल रोड का फर्स्ट लुक सामने आया है। अब जीएमएलआर और वर्ली- शिवड़ी कनेक्टर का काम जल्‍द शुरु हो जाएगा। मुंबई कोस्‍टल रोड ब्रीच कैंडी और हाजी अली की दूरी को मात्र एक मिनट में पूरा कर देगा, पहले पीक ट्रैफिक के दौरान इस दूरी को तय करने में लगभग 30 मिनट का समय लगता था। 

First look of the Mumbai Coastal Road that will connect Breach Candy and Haji Ali in less than a minute! I recall it used to take almost 30 minutes to travel this distance during peak traffic.

Fantastic stuff @mybmc @AUThackeray @CMOMaharashtra 👏

🎥 by @rishidarda pic.twitter.com/yB4BBKdJGH

— Nigel D'Souza (@Nigel__DSouza) January 27, 2021
गौरतलब है कि दिसंबर 2020 तक समुद्र को पाटकर कोस्टल रोड बनाने का कार्य मात्र 17 फीसद ही पूरा हुआ था। बताया जा रहा है कि इस रोड के पूरा होते ही मुंबई की तस्‍वीर बदल जाएगी। कोस्‍टल रोड प्रोजेक्‍ट ठाकरे सरकार और मुंबई महानगर पालिका का ड्रीम प्रोजेक्ट बताया जा रहा है।मुंबई महानगर पालिका से मिली ने जानकारी के अनुसार बीएमसी ने एक वीडियो के माध्यम से बताया था कि कोस्‍टल रोड पर सड़कें और फ्लाईओवर किस तरह से बनाये जाएंगे। मरीन ड्राइव से लेकर वर्ली हाजी अली तक यह रोड कैसा बनाया जाएगा। 
मुंबई महानगर पालिका के अनुसार बीएमसी के इस ड्रीम प्रोजेक्ट कोस्टल रोड पर नवंबर 2020 तक लगभग 1281 करोड़ रुपये खर्च हो चुका था। नवंबर तक इस प्रोजक्‍ट के लिए अरेबियन सी पर 175 एकड़ जमीन को समतल बनाया जा चुका था और समुद्र के अंदर लगभग 102 एकड़ जमीन को समतल किया जा चुका था। 400 मीटर लंबी टनल के निर्माण के लिए बोरिंग मशीन भी लगाई गई थी। जिसका काम जनवरी में शुरू किया गया था। 
chat bot
आपका साथी