मुंबई के करी रोड स्थित 61 मंजिला अविघ्ना पार्क अपार्टमेंट में आग की घटना, पुलिस ने दर्ज की FIR

मध्य मुंबई के करी रोड स्थित 61 मंजिला अविघ्ना पार्क अपार्टमेंट में शुक्रवार को आग लग गई थी। इस हादसे में एक व्‍यक्ति की मौत की भी खबर है पुलिस ने इस मामले में शनिवार को विभिन्‍न धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की है।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 11:10 AM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 11:25 AM (IST)
मुंबई के करी रोड स्थित 61 मंजिला अविघ्ना पार्क अपार्टमेंट में आग की घटना, पुलिस ने दर्ज की FIR
मुंबई की बहुमंजिला आग में पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज की

मुंबई, पीटीआइ। मध्य मुंबई के करी रोड (Curry Road) स्थित 61 मंजिला अविघ्ना पार्क अपार्टमेंट (Avighna park apartment) में आग लगने के संबंध में पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज की है। बता दें कि ये घटना शुक्रवार सुबह की है इस हादसे में एक सुरक्षा गार्ड की मौत भी हो गई थी। दरअसल इमारत में आग लगने के बाद यह व्‍यक्ति 19वीं मंजिल से गिर गया था।मौके पर पहुंची दमकल कर्मियों की टीम ने इमारत में फंसे 16 लोगों को सुरक्षित वहां से बाहर निकाला था । पुलिस घटना की जांच कर रही है।

पुलिस ने "इमारत के मालिक, अग्नि सुरक्षा रखरखाव ठेकेदार और अन्य के खिलाफ आईपीसी की धारा 336 (मानव जीवन या दूसरों की व्यक्तिगत सुरक्षा को खतरे में डालने वाली लापरवाही), 304 (ए) के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस अधिकारी ने कहा यह मामला यहां कालाचौकी पुलिस स्टेशन में महाराष्ट्र अग्नि निवारण और जीवन सुरक्षा उपाय अधिनियम की धाराओं के तहत दर्ज किया गया है।

बता दें कि शुक्रवार सुबह करीब 11.45 बजे करी रोड स्थित अविघ्ना पार्क अपार्टमेंट की 19वीं मंजिल पर आग लग गई थी। फायर ब्रिगेड ने इसे लेवल-4 (प्रमुख) आग के रूप में वर्गीकृत किया था। इमारत का 30 वर्षीय सुरक्षा गार्ड अरुण तिवारी उस मंजिल के एक फ्लैट में फंस गया था और खुद को बचाने के लिए उसने कुछ देर तक फ्लैट की बालकनी की रेलिंग को पकड़े रखा और फिर नीचे गिरने से उसकी मौत हो गई। पुलिस अधिकारी ने बताया कि , "शुरुआत में आकस्मिक मौत का मामला दर्ज किया गया था।"

chat bot
आपका साथी