Mumbai Local Train: मुंबई में वातानुकूलित लोकल ट्रेन के पावर कोच में लगी आग, कोई हताहत नहीं

Mumbai Local Train Fire मुंबई शुक्रवार तड़के करीब 1 बजकर 40 मिनट पर एक वातानुकूलित ट्रेन के पावर कोच में आग लग गयी हालांकि इस घटना में किसी प्रकार के नुकसान की कोई सूचना नहीं है। ये ट्रेन मुंबई सेंट्रल कार शेड में खड़ी हुई थी।

By Babita kashyapEdited By: Publish:Fri, 23 Oct 2020 02:49 PM (IST) Updated:Fri, 23 Oct 2020 02:49 PM (IST)
Mumbai Local Train: मुंबई में वातानुकूलित लोकल ट्रेन के पावर कोच में लगी आग, कोई हताहत नहीं
मुंबई में वातानुकूलित लोकल ट्रेन में लगी आग

मुंबई, एएनआइ। मुंबई सेंट्रल कार शेड में खड़ी एक वातानुकूलित लोकल ट्रेन के पावर कोच में वीरवार देर रात करीब 1 बजकर 40 मिनट पर आग लग गई। इस घटना से यात्री कोच में किसी प्रकार के नुकसान की कोई खबर नहीं है। हालांकि आग लगने के कारणों के बारे में अभी स्‍पष्‍ट रूप से कुछ पता नहीं चल पाया है।  इसकी वजह से पश्चिम रेलवे की वातानुकूलित ट्रेन सेवा आज पूरे दिन बंद रहेगी। 

#WATCH Mumbai: A fire broke out around 1.40 am today in the power coach of an air-conditioned local train parked at the Mumbai Central car shed.

The blaze was doused later & passenger area of the coach did not suffer any damage. pic.twitter.com/S9CaENfrV6

— ANI (@ANI) October 23, 2020
वातानुकूलित ट्रेन के डिब्बे में आग लगने के बाद की दमकल विभाग को सूचित कर दिया गया था और दमकल वाहन घटनास्थल पर पहुंच गये थे। 3 बजकर45 मिनट पर आग को बुझा दिया गया था । आग से बॉक्स में लगी वायरिंग और इलेक्ट्रॉनिक कैबिनेट जलकर राख हो गई। यात्रियों के बैठने की जगह को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है।
पश्चिम रेलवे की वातानुकूलित ट्रेन का निर्माण भेल द्वारा किया गया था। कार का बीमा था। हालांकि, जैसे ही ट्रेन में आग लगी, दूसरी ट्रेन को वहां से तुरंत हटाया गया। नतीजतन, वातानुकूलित ट्रेन सेवा आज दिन के लिए बंद रहेंगी। प्रारंभिक अनुमानों के अनुसार, आग शॉर्ट सर्किट के कारण लगी थी। पश्चिम रेलवे ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं।
chat bot
आपका साथी