Bhandara Hospital Fire News: भंडारा जिला अस्‍पताल में लगी आग, 10 बच्चों की मौत, सीएम ने दिए जांच के आदेश

Bhandara Hospital Fire Newsमहाराष्ट्र के भंडारा जिले से एक दर्दनाक हादसे की खबर आई है यहां के एक सरकारी अस्‍पताल में बच्‍चों के वार्ड में आग लगने से दस बच्‍चों की दर्दनाक मौत हो गई। आग शुक्रवार देर रात लगी। इस वार्ड में 17 बच्‍चे भर्ती थे।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Sat, 09 Jan 2021 07:54 AM (IST) Updated:Sat, 09 Jan 2021 09:44 AM (IST)
Bhandara Hospital Fire News: भंडारा जिला अस्‍पताल में लगी आग, 10 बच्चों की मौत, सीएम ने दिए जांच के आदेश
सरकारी अस्‍पताल में आग लगने से दस नवजात बच्‍चों की दर्दनाक मौत

मुंबई, एएनआइ।  महाराष्ट्र के भंडारा में शुक्रवार देर रात  एक सरकारी अस्‍पताल  में आग लगने से दस नवजात बच्‍चों की दर्दनाक मौत हो गई।अस्‍पताल सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस वार्ड में 17 बच्‍चों को रखा गया था। नर्स ने जब वार्ड से धुंआ निकलते हुए देखा तो उसे हादसे के बारे में पता चला। 

मिली जानकारी के अनुसार अस्‍पताल में आग रात लगभग 2 बजे लगी।आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है। अस्‍पताल के सिक न्यूबॉर्न केयर यूनिट (SNCU) में आग लगने  से 10 बच्‍चों  की मौत हो गई और 7 को बचा लिया गया। इस वार्ड में एक दिन से लेकर तीन माह तक के बच्‍चों को रखा गया था। धुआं निकलते देख अस्‍पताल में मौजूद नर्स जब तक वार्ड में पहुंची तब तक 10 बच्‍चे झुलस चुके थे। बता दें कि इस वार्ड में उन्‍हीं बच्‍चों को रखा जाता है जिनकी हालत काफी नाजुक होती है और जन्‍म के समय जिनका वजन बहुत कम होता है।  

घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे दमकल वाहन ने अस्पताल में लोगों की मदद से रेस्क्यू ऑपरेशन शुरु किया। आग लगने का कारण अभी पूरी तरह से स्‍पष्‍ट नहीं हो सका है लेकिन सूत्र बता रहे हैं कि शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी होगी। इस दर्दनाक हादसे को लेकर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे से बात की, इसके साथ ही मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने जांच के आदेश भी दिए हैं।

बच्‍चों की मौत  पर राहुल गांधी की संवेदना

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा महाराष्ट्र के भंडारा जिला अस्पताल में आग लगने की दुर्भाग्यपूर्ण घटना बेहद दुखद है। जिन बच्‍चों की इस हादसे में जान गई उन बच्चों के परिवारों के प्रति मेरी संवेदना। मैं महामंत्री से अपील करता हूं कि वे घायलों और मृतकों के परिवारों को हर संभव सहायता प्रदान करें। 

chat bot
आपका साथी