Mumbai: नागपाड़ा के सिटी सेंटर मॉल में लगी भीषण आग, 500 लोगों को सुरक्षित निकाला गया

Mumbai Fire News मुंबई के नागपाड़ा इलाके में सिटी सेंटर मॉल में वीरवार देर रात भीषण आग लग गई आग पर काबू पाने के लिए दमकलकर्मियों का प्रयास जारी है। आग बुझाने के लिए मौके पर फायर ब्रिगेड की गाडि़यां मौजूद हैं।

By Babita kashyapEdited By: Publish:Fri, 23 Oct 2020 07:47 AM (IST) Updated:Fri, 23 Oct 2020 11:23 AM (IST)
Mumbai: नागपाड़ा के सिटी सेंटर मॉल में लगी भीषण आग, 500 लोगों को सुरक्षित निकाला गया
मुंबई के सिटी सेंटर मॉल में भीषण आग

मुंबई, एएनआइ।  मुंबई के नागपाड़ा इलाके में वीरवार रात सिटी सेंटर मॉल में आग लग गई। जिस समय मॉल में आग लगी उस वक्‍त वहां 500 लोग मौजूद थे। आग रात 8 बजकर 53 मिनट पर लगी थी। आग की सूचना मिलते ही मॉल को खाली करवा दिया गया। आग पर काबू पाने के लिए दमकल के 50 वाहन मौके पर मौजूद थे। अभी तक आग पर काबू नहीं पाया जा सका है, मौके पर मौजूद दमकल की गाडि़यां आग बुझाने की कोशिश कर रही हैं। आग बुझाते समय दो दमकलकर्मियों के घायल होने की भी सूचना है।  इस मामले में अभी और जानकारी की प्रतीक्षा है। 

मिली जानकारी के अनुसार मुंबई के एक मॉल से सटे 55 मंजिला रिहायशी इमारत से 3,500 लोगों को शॉपिंग कॉम्प्लेक्स में आग लगने के बाद निकाला गया है। वीरवार रात लगी आग और आग की लपटों को बुझाने के प्रयास आज सुबह तक जारी है, हालांकि दो दमकल कर्मियों के अलावा और किसी के घायल होने की सूचना नहीं है।

#UPDATE: Two fire personnel injured during the firefighting operation at a mall in Mumbai's Nagpada area. https://t.co/K8Suf4ZQq8" rel="nofollow

— ANI (@ANI) October 23, 2020
मोबाइल शोरूम से फैली आग 
दमकल अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार सबसे पहले आग के मॉल के सेकेंड फ्लोर पर स्थित एक मोबाइल के शोरूम में लगी थी। ये आग शॉर्ट सर्किट के कारण लगी थी औ फिर ये पूरे फ्लोर पर फैल गई।शुरुआत में आग लेवल 1 (माइनर) थी, लेकिन रात ढाई बजे के लपटें आसपास की इमारतों तक पहुंच गयी।
मॉल में भर गया धुआं 
मॉल में वेंटिलेशन न होने के कारण आग लगते ही अंदर धुआं भर गया। उस समय मॉल में लगभग 500 लोग मौजूद थे जिससे अफरातफरी का माहौल पैदा हो गया लेकिन समय रहते मॉल को खाली करवा दिया गया। धुएं को बाहर निकालने के लिए दमकलकर्मियों ने बिल्डिंग के शीशे तोड़ दिये। स्थानीय कांग्रेस विधायक अमीन पटेल और मुंबई की मेयर किशोर पेडनेकर ने भी घटना की जानकारी मिलने के बाद वहां का दौरा     
किया।  
chat bot
आपका साथी