पिता ने तीन बच्चों को आइसक्रीम में मिला खिलाया जहर, एक की मौत दो की हालत गंभीर; मामला दर्ज

पारिवारिक विवाद के चलते मुंबई में एक शख्‍स ने अपने तीन बच्‍चों को आइसक्रीम में मिलाकर दे दिया चूहे मारने वाला जहर। जिससे एक बच्‍चे की मौत हो गई जबकि दो की हालत खराब होने पर उन्‍हें अस्‍पताल में भर्ती करवाया गया है।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Wed, 30 Jun 2021 12:01 PM (IST) Updated:Wed, 30 Jun 2021 12:21 PM (IST)
पिता ने तीन बच्चों को आइसक्रीम में मिला खिलाया जहर, एक की मौत दो की हालत गंभीर; मामला दर्ज
पिता ने तीन बच्चों को आइसक्रीम में मिला खिला दिया जहर

मुंबई, एएनआइ। मुंबई में एक शख्स ने पारिवारिक विवाद के चलते अपने तीन बच्‍चों को आइसक्रीम में चूहे मारने वाला जहर मिलाकर दे दिया। जिससे एक बच्‍चे की मौत हो गई, जबकि दो बच्‍चे अस्‍पताल में जिंदगी और मौत के बीच लड़ रहे हैं। मुंबई पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, मरने वाले बच्‍चे की उम्र 5 साल बतायी गई है, जबकि दो अस्‍पताल में भर्ती बच्‍चे 2 और 7 साल के हैं। मानखुर्द पुलिस ने उस व्‍यक्ति की पत्‍नी की शिकायत पर आईपीसी की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

गौरतलब है कि ऐसे ही एक घटना कल जम्‍मू से भी आयी थी यहां की बिश्नाह तहसील के गांव नंदपुर टिब्बा में भी पूर्व सैनिक ने अपनी पत्‍नी और दो बच्‍चों को धोखे से जहर देकर मारने की कोशिश की। जैसे ही आस पास के लोगों को इसकी सूचना मिली तीनों को अस्‍पताल पहुंचाया गया। जहां महिला की हालुत नाजुक बतायी जा रही है जबकि बच्‍चे अब खतरे से बाहर हैं। पुलिस ने आरोपी बच्‍चों के पिता को गिरफ्तार कर लिया है।

मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार दोपहर लगभग 2 बजे बिश्नाह थाने में किसी ने फोन किया और बताया कि गांव नंदपुर टिब्बा निवासी पूर्व सैनिक राकेश कुमार ने अपनी पत्नी लवली कुमारी (40) और दो बच्चों निधि लखोत्रा (10) और उपभान लखोत्रा (12) को जहरीला पदार्थ खिला दिया है। जिसके बाद तीनों घर में तड़प रहे हैं। फोन सुनने के साथ ही थाना प्रभारी जोगिदर सिंह ने तुरंत अस्पताल को सूचित किया और एक एंबुलेंस को गांव पहुंचने के लिए कहा एंबुलेंस के आते ही तीनों को बिश्नाह अस्पताल पहुंचा दिया गया।

जहां उसकी पत्‍नी लवली की हालत काफी गंभीर बतायी जा रही है, जबकि दोनों बच्‍चे खतरे से बाहर है। सैनिक की पत्नी लवली कुमारी ने अपने बयान में बताया कि उसका पति राकेश कुमार अक्सर घर में लड़ाई-झगड़ा करता है। मंगलवार को उसने उपमा बनाया था। उसके पति ने उपमा में जहर डाल पूरे परिवार को खिला दिया। बार-बार वह यही कह रहा था कि पूरे परिवार को मार दूंगा और खुद भी मर जाऊंगा। थाना प्रभारी जोगिंदर सिंह चिब ने कहा कि मामले की छानबीन की जा रही है।

chat bot
आपका साथी