मनी लॉन्ड्रिंग मामला: अनिल देशमुख के वर्ली और नागपुर स्थित आवास पर ईडी के छापे

100 करोड़ वसूली मामले को लेकर महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख के नागपुर और वर्ली स्थित आवास पर शुक्रवार सुबह प्रवर्तन निदेशालय ने छापा मारा है। बता दें कि अनिल देशमुख पर मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया गया था।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 10:28 AM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 11:22 AM (IST)
मनी लॉन्ड्रिंग मामला: अनिल देशमुख के वर्ली और नागपुर स्थित आवास पर ईडी के छापे
अनिल देशमुख के नागपुर स्थित आवास पर प्रवर्तन निदेशालय का छापा

नागुपर, एएनआइ। महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख (Former Maharashtra Home Minister Anil Deshmukh) के नागपुर (Nagpur) और वर्ली (Worli) स्थित आवास पर प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने शुक्रवार सुबह छापा मारा है। बता दें कि महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख 100 करोड़ वसूली मामले को लेकर अनिल देशमुख पर मनी लॉन्ड्रिंग (Money laundering) का केस दर्ज किया गया था। जिसे लेकर ईडी लगातार उनसे पूछताछ कर रही है।

गौरतलब है कि मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्‍त परमबीर सिंह ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को एक पत्र लिखकर पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख पर 100 करोड़ की वसूली को लेकर गंभीर आरोप लगाया था। इस पत्र में बताया गया था कि अनिल देशमुख ने सचिन वाजे को प्रति माह 100 करोड़ की उगाही करने के लिए कहा था। इस आरोप को लेकर अनिल देशमुख पर मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया गया था। बता दें कि मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप को लेकर प्रवर्तन निदेशालय इससे पहले भी अनिल देशमुख के आवास पर छापेमारी कर चुका है। इससे पहले 25 मई को भी उनके आवास पर इडी ने छापा मारा था।

ज्ञात हो कि अनिल देशमुख पर भ्रष्‍टाचार का आरोप लगने के बाद उन्‍होंने गृहमंत्री के पद से इस्‍तीफा दे दिया था। परमबीर सिंह के अलावा सचिन वाजे ने भी अनिल देशमुख पर अवैध वसूली का आरोप लगा चुके हैं। सचिन वाजे ने अपने बयान में कहा था कि 6 जून 2020 को मैंने दोबारा अपना पद ग्रहण किया था लेकिन शरद पवार मुझसे खुश नहीं थे और मुझे दोबारा सस्‍पेंड करने के लिए कहा गया। तब अनिल देशमुख ने शरद पवार को मनाने के लिए मुझसे 2 करोड़ रुपये की मांग की थी।

chat bot
आपका साथी