Maharashtra Unlock वाले बयान पर पूर्व सीएम फडणवीस की प्रतिक्रिया, बोले- राज्‍य सरकार में हैं कई सुपर सीएम

महाराष्ट्र में अनलॉक को लेकर पहले राज्य सरकार के एक वरिष्ठ मंत्री ने अनलॉक लागू करने के लिए पांच स्तरीय रणनीति की घोषणा की थी लेकिन बाद में इस फैसले को पलट दिया गया था। इस पर राज्‍य के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने प्रतिक्रिया व्‍यक्‍त की है।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Fri, 04 Jun 2021 01:42 PM (IST) Updated:Fri, 04 Jun 2021 02:40 PM (IST)
Maharashtra Unlock वाले बयान पर पूर्व सीएम फडणवीस की प्रतिक्रिया, बोले- राज्‍य सरकार में हैं कई सुपर सीएम
राज्‍य के पूर्व मुख्‍यमंत्री और भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस

मुंबई, एएनआइ। महाराष्ट्र में अनलॉक को लेकर राज्‍य सरकार द्वारा वीरवार को जारी बयान पर राज्‍य के पूर्व मुख्‍यमंत्री और भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस ने प्रतिक्रिया व्‍यक्‍त की है। भाजपा नेता फडणवीस ने कहा कि महाराष्ट्र सरकार के अनलॉक के बयान पर वीरवार को लोगों में खुशी की लहर देखी जा रही थी, लेकिन शाम को CMO ने बताया कि हम 5 स्टेप में अनलॉक कर रहे हैं। मुझे ऐसा लगता है कि इस सरकार में एक सीएम है और कई सुपर सीएम हैं। सीएम के बोलने से पहले सारे सुपर सीएम बोल देते हैं।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में लॉकडाउन खत्म करने को लेकर बीते कुछ दिनों से असमंजस की स्थिति नजर आ रही है। वीरवार को पहले राज्य सरकार के एक वरिष्ठ मंत्री ने अनलॉक लागू करने के लिए पांच स्तरीय रणनीति की घोषणा की। लेकिन इस घोषणा के कुछ देर पश्‍चात ही राज्य सरकार की ओर से बयान जारी हुआ जिसमें कहा गया कि राज्य में साप्ताहिक पाजिटिवटी दर एवं आक्सीजन बेड की उपलब्धता के आधार पर ही सख्ती में ढील देने को लेकर फैसला किया जाएगा।

बता दें कि राज्‍य की महाविकास आघाड़ी सरकार में कांग्रेस कोटे से राहत एवं पुनर्वास मंत्री विजय वडेट्टीवार ने वीरवार को बाकायदा एक पत्रकार सम्मेलन में कहा था कि राज्य में लॉकडाउन खत्म करने के लिए पांच स्तरीय रणनीति पर काम करने जा रही है। जिन 18 जिलों में कोविड सकरात्‍मक दर पांच फीसद से कम होगी उन्‍हें लॉकडाउन से मुक्‍त किया जाएगा। इनमें ठाणे को भी शमिल किया गया था और अनलॉक 2 में देश की आर्थिक राजधानी कही जाने वाली मुंबई का नाम था। 

इसके अलावा वडेट्टीवार ने मुंबई में सभी के लिए लोकल ट्रेनें न खोलने की बात भी कही थी। ज्ञात हो कि पिछले रविवार को महाराष्ट्र सरकार ने राज्‍य में ब्रेक दे चेन मुहिम के तहत राज्यव्यापी सख्ती में कुछ ढील देने की घोषणा की थी।

chat bot
आपका साथी