Drugs Case: एनसीबी की गिरफ्त में पहुंचा दाऊद का भाई इकबाल

Drugs Case दाऊद इब्राहिम के भाई इकबाल कास्कर को नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने बुधवार को गिरफ्तार कर लिया। इकबाल हफ्ता वसूली के एक मामले में पहले से ठाणे जेल में बंद था। इकबाल कास्कर की गिरफ्तारी 15 किलोग्राम हशीश की बरामदगी के बाद हुई है।

Sachin Kumar MishraWed, 23 Jun 2021 09:14 PM (IST)
दाऊद इब्राहिम के भाई इकबाल कास्कर को ड्रग्स मामले में एनसीबी ने हिरासत में लिया। फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, मुंबई। माफिया सरगना दाऊद इब्राहिम के भाई इकबाल कास्कर को नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने बुधवार को गिरफ्तार कर लिया। इकबाल हफ्ता वसूली के एक मामले में पहले से ठाणे जेल में बंद था। इकबाल कास्कर की गिरफ्तारी 15 किलोग्राम हशीश की बरामदगी के बाद हुई है। एनसीबी के अनुसार, इकबाल यह हशीश जम्मू-कश्मीर से पंजाब भिजवा रहा था। हशीश की बरामदगी के बाद पुलिस को पता चला कि इकबाल जेल के अंदर से ही ड्रग रैकेट चला रहा था। तब एनसीबी उसे ठाणे जेल से गिरफ्तार कर दक्षिण मुंबई के बेलार्ड एस्टेट स्थित एनसीबी कार्यालय ले आई। एनसीबी इस साल की शुरुआत में मुंबई के नागपाड़ा में भी एक ड्रग रैकेट का भंडाफोड़ कर चुकी है। यह ड्रग रैकेट भी भगोड़े माफिया दाऊद का ही एक साथी चला रहा था। अब एनसीबी इकबाल से पूछताछ कर ड्रग सिंडीकेट की तह में जाने का प्रयास कर रही है।

इकबाल को वर्ष 2003 में संयुक्त अरब अमीरात से प्रत्यíपत करके भारत लाया गया था। बताया जाता है कि भारत आने के बाद वह मुंबई में दाऊद के रियल एस्टेट कारोबार की देखभाल कर रहा था। वर्ष 2017 में ठाणे पुलिस ने उसे एक बिल्डर की शिकायत पर हफ्ता वसूली के आरोप में गिरफ्तार किया था। उस समय ठाणे के पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह थे, जो आज विवादों में घिरे हैं। इकबाल की गिरफ्तारी इंस्पेक्टर प्रदीप शर्मा ने की थी, जिसे कुछ दिनों पहले ही उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर (अंटीलिया) के पास विस्फोटक लदी कार खड़ी किए जाने व ठाणे के कारोबारी मनसुख हिरेन हत्याकांड में एनआइए द्वारा गिरफ्तार किया जा चुका है।

गौरतलब है कि भगोड़े माफिया सरगना दाऊद इब्राहिम भगोड़े इस्लामी उपदेशक डॉ. जाकिर नाइक को नियमित तौर पर पैसे देता था। यह सनसनीखेज रहस्योद्घाटन मुंबई में गिरफ्तार किए गए दाऊद के छोटे भाई इकबाल कासकर ने किया है। इकबाल कासकर को हफ्ता उगाही के मामले में  गिरफ्तार किया गया है। उससे इन दिनों ठाणे हफ्ता वसूली निरोधक प्रकोष्ठ की टीम पूछताछ कर रही है, जिसके मुखिया एनकाउंटर स्पेशलिस्ट इंस्पेक्टर प्रदीप शर्मा हैं। पूछताछ में इकबाल रोज कुछ न कुछ नए खुलासे कर रहा है। इसी कड़ी में उसने पुलिस को बताया है कि इस्लामी उपदेशक डॉ. जाकिर नाइक को दाऊद इब्राहिम से नियमित तौर पर पैसे मिलते रहे हैं। 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.