Coronavirus Guideline Pune: पुणे में कोरोना संक्रमण को देखते हुए स्‍कूल-कॉलेज बंद, जारी हुए कई निर्देश

Coronavirus Guideline Pune महाराष्ट्र के पुणे कोरोना संक्रमण (Corona Virus)को देखते हुए स्कूलों और कॉलेज 31 मार्च तक के लिए बंद कर दिए गए हैं। होटल और रेस्तरां को रात 10 बजे तक काम करने की अनुमति दी गई है।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Fri, 12 Mar 2021 03:26 PM (IST) Updated:Fri, 12 Mar 2021 03:38 PM (IST)
Coronavirus Guideline Pune: पुणे में कोरोना संक्रमण को देखते हुए स्‍कूल-कॉलेज बंद, जारी हुए कई निर्देश
पुणे जिले में 31 मार्च तक स्कूलों और कॉलेजों को बंद रखने का निर्देश

पुणे, पीटीआइ।  महाराष्ट्र के पुणे जिले में  कोरोना संक्रमण के बढ़ रहे मामलों को देखते हुए प्रशासन ने नई गाइडलाइन जारी की है। नई गाइडलाइन के अनुसार  31 मार्च तक स्कूलों और कॉलेजों को बंद रखने का निर्देश दिया है। होटल और रेस्‍तरां भी देर तक खुले नहीं रहेंगे। पुणे मंडल के पुलिस आयुक्त सौरभ राव ने कहा है कि प्रतिबंधों के अनुसार  स्कूल और कॉलेज 31 मार्च तक बंद रहेंगे, होटल और रेस्तरां को रात 10 बजे तक काम करने की अनुमति दी गई है। रात 11 बजे के बाद खाना डिलीवर नहीं किया जाएगा। प्रशासन का कहना है कि कक्षा 10 और 12 की बोर्ड परीक्षा की तैयारी किसी तरह प्रभावित न हो इस बात का पूरा ध्‍यान रखा जाएगा।

आयुक्त सौरभ राव ने कहा कि होटल और रेस्तरां को 50 प्रतिशत बैठने की क्षमता के साथ खोलने की अनुमति दी गई है। रात 11 बजे से सुबह 6 बजे के बीच नागरिकों को शहर की सड़कों पर अनावश्‍यक रूप घूमने की अनुमति नहीं होगी। इसके अलावा, केवल 50 व्यक्तियों को ही विवाह, अंत्येष्टि और राजनीतिक और अन्य सामाजिक कार्यक्रमों में एकत्रित होने की अनुमति होगी, अधिकारी ने कहा, उल्लंघन करने वालों के खिलाफ पुलिस द्वारा कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि पुणे शहर के सभी सार्वजनिक उद्यान और पार्क शाम को बंद रहेंगे, जबकि सुबह की सैर करने वालों के लिए उन्हें सुबह में खुला रखा जाएगा। मॉल और मल्टीप्लेक्स भी रात 11 बजे तक खुले रहेंगे।

उप मुख्यमंत्री अजीत पवार की अध्‍यक्षता में पुणे में आयोजित एक बैठक में ये निर्णय लिए गए। राव  ने कहा  इस वैठक में कोविड टीकाकरण को लेकर भी विस्‍तार से चर्चा की गई। गौरतलब है कि पुणे शहर सक्रिय मामलों में लगातार वृद्धि देखी जा रही है और दैनिक संक्रमण की संख्या भी अधिक है, अधिकारियों ने एक प्रस्ताव के रूप में पुणे में 18 साल से अधिक उम्र के लोगों को टीका लगाने के लिए एक नीति पर निर्णय लेने के लिए केंद्र को एक प्रस्ताव भेजने की योजना भी बनाई है।

chat bot
आपका साथी