उद्धव ठाकरे के चप्पल वाले बयान पर मचा घमासान, भाई जगताप बोले- BMC चुनाव अकेले लड़ेगी कांग्रेस

शिवसेना और कांग्रेस में खींचतान जारी मुंबई कांग्रेस प्रमुख भाई जगताप ने कहा कि वह महा विकास अघाड़ी गठबंधन के साथ नही बल्कि अकेले बीएमसी चुनाव लड़ेंगे। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा था कि अगर कोई अकेले चुनाव लड़ता है तो जनता उसे चप्पल मारेगी।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 09:04 AM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 09:42 AM (IST)
उद्धव ठाकरे के चप्पल वाले बयान पर मचा घमासान, भाई जगताप बोले- BMC चुनाव अकेले लड़ेगी कांग्रेस
मुंबई कांग्रेस प्रमुख भाई जगताप ने कहा कांग्रेस अकेले बीएमसी चुनाव लड़ेगी।

 मुंबई, एएनआइ। मुंबई कांग्रेस (Mumbai Congress)  प्रमुख भाई जगताप (Bhai Jagtap) ने सोमवार को पुष्टि की कि पार्टी महा विकास अघाड़ी गठबंधन के साथ नही बल्कि अकेले बीएमसी चुनाव (BMC Election) लड़ेगी। भाई जगताप ने कहा मुंबई कांग्रेस प्रमुख के रूप में कार्यभार संभालने के पहले दिन से, मैं कह रहा हूं कि कांग्रेस बीएमसी की सभी 227 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी। यह पहली बार नहीं होगा इससे पहले 1999 और 2014 के बीच, हमने एनसीपी (NCP), समाजवादी पार्टी (SP) और आरपीआई (Republican Party of India) के साथ सत्ता साझा की, लेकिन बीएमसी चुनाव अलग-अलग लड़े थे।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में गठबंधन की महाविकास अघाड़ी सरकार को अभी दो वर्ष भी पूरे नहीं हुए हैं ऐसे में अगले वर्ष होने वाले मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) चुनाव 2022 को लेकर इस महागठबंधन की पार्टियों (शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी) में बढ़ता हुआ तनाव साफ नजर आ रहा है। वहीं कांग्रेस और शिवसेना (Shiv Sena) में फूट पड़ती जा रही है। बता दें कि ऐसे में शिवसेना प्रमुख और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) के बयान के बाद मामला और गर्मा गया है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा है कि अगर कोई अकेले चुनाव लड़ता है तो जनता उसे चप्‍पल से मारेगी। वहीं शिवसेना नेता संजय राउत (Sanjay Raut) का कहना है जो अकेले चुनाव लड़ना चाहत है लड़े।

महाराष्ट्र में कांग्रेस जहां अकेले चुनाव लड़ने को तैयार हैं वहीं राकांपा शिवसेना से नेताओं को तोड़ने की कोशिश कर रही है, ऐसा लगता है कि केंद्र से उन्‍हें परोक्ष समर्थन मिल रहा है। बता दें कि नाना पटोले ने रविवार को भी पत्रकार वार्ता में ये बात दोहराई थी कि यह गठबंधन पांच वर्ष के लिए हुआ था। हमने भाजपा को सत्ता में आने से रोकने के लिए ये गठबंधन किया था। यह कोई स्थायी व्यवस्था नहीं थी । हर पार्टी अपने आप को मजबूत बनाने का अधिकार है। नान पटोले के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा था महाराष्ट्र में जो अकेले चुनाव लड़ने की बात कर रहे हैं, यदि वे ऐसा करेंगे, तो क्या हम चुप बैठे रहेंगे? ज्ञात हो कि शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने शनिवार को पार्टी की 55वीं वर्षगांठ पर अपने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा था कि जो लोग अकेले लड़ने की बात करते हैं, जनता उन्हें चप्‍पल से पीटेगी।

chat bot
आपका साथी