Chopper Crash In Jalgaon: महाराष्ट्र के जलगांव में हेलीकॉप्टर दुर्घटना में प्रशिक्षक की मौत, प्रशिक्षु घायल

Chopper Crash In Jalgaon जलगांव में शुक्रवार को हेलीकॉप्टर दुर्घटना में प्रशिक्षक की मौत हो गई जबकि एक अन्य प्रशिक्षु घायल हो गया। इधर घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस और स्थानीय प्रशासन मौके पर पहुंच गया है।

Sachin Kumar MishraFri, 16 Jul 2021 06:21 PM (IST)
महाराष्ट्र के जलगांव में हेलीकॉप्टर दुर्घटना में प्रशिक्षक की मौत, प्रशिक्षु घायल। फाइल फोटो

मुंबई, एएनआइ। महाराष्ट्र के जलगांव में शुक्रवार को हेलीकॉप्टर दुर्घटना में एक प्रशिक्षक की मौत हो गई, जबकि एक अन्य प्रशिक्षु गंभीर रूप से घायल हो गया है। इधर, हादसे की जानकारी मिलते ही पुलिस और स्थानीय प्रशासन मौके पर पहुंच गया है। राहत और बचाव कार्य जारी है। अभी तक हादसे के कारणों का भी पता नहीं चल पाया है। इस बीच, केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ट्वीट में लिखा कि एनएमआइएमएस एकेडमी ऑफ एविएशन महाराष्ट्र से संबंधित एक प्रशिक्षण विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद एक उड़ान प्रशिक्षक की मौत हो गई और एक प्रशिक्षु गंभीर रूप से घायल हो गया। जांच दल को घटनास्थल पर भेजा जा रहा है। उन्होंने लिखा कि दुर्भाग्य से हमने प्रशिक्षक को खो दिया और प्रशिक्षु गंभीर रूप से घायल हो गया। शोक संतप्त परिवार के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना और प्रशिक्षु के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना।

गौरतलब है कि इससे पहले भी देश में अलग-अलग स्थानों पर इस तरह के हुए हादसों में कई लोगों की मौत हो चुकी है और कई घायल हो चुके हैं। आसपास के लोग भी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं।

इससे पहले धनीपुर एयरपोर्ट पर एक ट्रेनी एयर क्राफ्ट लैंड करते समय अनिंयत्रित होकर क्रैश हो गया। एयर क्राफ्ट रनवे से उतरकर करीब 25 मीटर दूर तक घिसटता हुआ चला गया। गनीमत रही कि आग नहीं लगी। प्रशिक्षु पायलट और प्रशिक्षण दे रहा सीनियर पायलट सुरक्षित हैं। प्रशासन ने इसकी पूरी जानकारी लखनऊ में नागरिक उड्डयन मंत्रालय सहित दिल्ली में भी दी गई। घटना के बाद ट्रेनी जहाजों की उड़ान पर अग्रिम आदेशों तक रोक लगा दी गई है। सरकार ने धनीपुर एयरपोर्ट परिसर में फ्लाइंग एकेडमी संचालित करने के अनुमति दे रखी है। फिलहाल यहां तीन फ्लाइंग एकेडमी संचालित हैं। यह जहाज उड़ाने की ट्रेनिंग देते है। रविवार को एविएशन फ्लाइंग एकेडमी का चार सीटर शिशान सात जहाज लेकर प्रशिक्षक प्रशांत गोस्वामी और एक प्रशिक्षु को लेकर हर रोज की तरह उड़ रहा था। यह पूरा भ्रमण करने के बाद पौने ग्यारह बजे करीब रनवे पर लैंड हुआ। जानकारों के अनुसार एयर क्राफ्ट तेजी से नीचे उतरा। लैडिंग गेयर में तकनीकि खराब होने के चलते पायलट उस पर नियंत्रण नहीं रख पाए। इसके चलते एयर क्राफ्ट रनवे से कच्चे में चला गया। प्रशिक्षु और प्रशिक्षक ने कूदकर जान बचाई।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.