Maharashtra: चंद्रकांत पाटिल बोले, 15 दिन में दो और मंत्री छोड़ेंगे पद

Maharashtra चंद्रकांत पाटिल का कहना है कि 15 दिन में महाविकास अघाड़ी सरकार के दो और मंत्री अपना पद छोड़ेंगे। उनका इशारा उन दो मंत्रियों की ओर है जिनके नाम का उल्लेख अंटिलिया प्रकरण के आरोपित सचिन वाझे ने एनआइए को लिखे अपने पत्र में किया है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Thu, 08 Apr 2021 09:16 PM (IST) Updated:Thu, 08 Apr 2021 09:16 PM (IST)
Maharashtra: चंद्रकांत पाटिल बोले, 15 दिन में दो और मंत्री छोड़ेंगे पद
चंद्रकांत पाटिल बोले, 15 दिन में दो और मंत्री छोड़ेंगे पद। फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, मुंबई। Maharashtra: महाराष्ट्र भाजपा के अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल का कहना है कि 15 दिन में महाविकास अघाड़ी सरकार के दो और मंत्री अपना पद छोड़ेंगे। उनका इशारा उन दो मंत्रियों की ओर है, जिनके नाम का उल्लेख अंटिलिया प्रकरण के आरोपित सचिन वाझे ने एनआइए को लिखे अपने पत्र में किया है। पाटिल ने महाराष्ट्र को राष्ट्रपति शासन लगाने का ‘सबसे फिट केस’ भी करार दिया है। एक दिन पहले ही सार्वजनिक हुए सचिन वाझे के एक हस्तलिखित पत्र में पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख के अलावा परिवहन मंत्री अनिल परब व उपमुख्यमंत्री अजीत पवार के नामों का उल्लेख किया गया है। वाझे ने लिखा है कि अनिल परब उससे बीएमसी के ठेकेदारों से हर महीने 50 करोड़ रुपये व अजीत पवार का एक परिचित गुटका-तंबाकू के अवैध कारोबारियों से हर महीने 100 करोड़ रुपये की वसूली करवाना चाहते थे।

मुंबई के बार-रेस्टोरेंट्स से हर महीने 100 करोड़ रुपये की वसूली का टार्गेट देकर विवादों में फंस चुके अनिल देशमुख को गृहमंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा है। भाजपा अध्यक्ष का इशारा अब सामने आए अनिल परब व अजीत पवार के नामों को लेकर है। माना जा रहा है कि उच्च न्यायालय के निर्देश पर शुरू हुई सीबीआइ की प्राथमिक जांच में यदि इन मंत्रियों के नाम भी सामने आए तो सीबीआइ इनके विरुद्ध आपराधिक मामला दर्ज करेगी और इन्हें अपना पद छोड़ना पड़ेगा। उच्च न्यायालय ने 15 दिन में ही सीबीआइ से अपनी प्राथमिक रिपोर्ट सौंपने को कहा है। पाटिल ने कहा कि हालांकि उनकी पार्टी महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन की मांग नहीं कर रही है। लेकिन महाराष्ट्र इस समय राष्ट्रपति शासन के लिए सबसे फिट केस बन चुका है।

वाझे के अनुसार दो करोड़ रुपये दे पाने में असमर्थता जाहिर करने पर देशमुख ने कहा कि बाद में दे देना। जनवरी 2021 में देशमुख ने फिर उसे अपने बंगले ज्ञानेश्वरी पर बुलाया और कहा कि मुंबई में 1650 बार एवं रेस्टोरेंट्स हैं। इन सबसे हर महीने तीन से साढ़े तीन लाख रुपए हमारे लिए वसूल करो। वाझे ने इसका प्रतिवाद करते हुए कहा कि मुंबई में 200 से ज्यादा बार नहीं हैं, और इतने पैसे वसूल नहीं किए जा सकते। क्योंकि ये मेरी क्षमता से बाहर है।

chat bot
आपका साथी