फडनवीस और संजय राउत की मुलाकात पर कयासों का बाजार गर्म, राउत बोले- क्या राजनीति पर चर्चा करना पाप है?

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता देवेंद्र फडनवीस और शिवसेना सांसद संजय राउत के बीच दो दिन पहले हुई मुलाकात को लेकर हर तरफ कयास लगाये जा रहे हैं जिसे लेकर राउत का कहना है कि क्‍या राजनीति पर चर्चा करना पाप है?

By Babita kashyapEdited By: Publish:Tue, 29 Sep 2020 09:55 AM (IST) Updated:Tue, 29 Sep 2020 11:30 AM (IST)
फडनवीस और संजय राउत की मुलाकात पर कयासों का बाजार गर्म,  राउत बोले- क्या राजनीति पर चर्चा करना पाप है?
देवेंद्र फडनवीस और संजय राउत की मुलाकात पर बोले चंद्रकांत पाटिल का बयान

मुंबई, एएनआइ। महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता देवेंद्र फडनवीस और शिवसेना सांसद संजय राउत की शनिवार को हुई मुलाकात को लेकर अनेक तरह के कयास लगाये जा रहे हैं। जिसे लेकर शिवसेना  नेता  संजय राउत का कहना है कि क्या राजनीति पर चर्चा करना पाप है? अगर दो राजनीतिक नेता मिलते हैं तो वे देश से संबंधित मुद्दों जम्मू-कश्मीर, चीन, पाकिस्तान, COVID-19 पर चर्चा करते हैं। गौरतलब है कि सोमवार को प्रदेश भाजपा अध्‍यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने सोमवार को कहा कि जब दो राजनीतिक दलों के बड़े नेता साथ बैठते हैं तो राजनीतिक चर्चाएं होती हैं, दो से ढाई घंटे तक चली इस बैठक पर वो चाय-बिस्किट पर तो चर्चा नहीं करेंगे लेकिन यह बैठक अनिर्णायक थी।

 

बता दें कि बीते शनिवार को देवेंद्र फडणवीस और संजय राउत के बीच मुंबई के एक फाइव स्‍टार होटल में मुलाकात हुई थी। ये मुलाकात लगभग 2 घंटे चली थी। इस मुलाकात को लेकर शिवसेना नेता संजय राउत और पूर्व मुख्‍यमंत्री व भाजपा नेता देवेंद्र फडनवीस दोनों का यही कहना था कि यह एक सामान्‍य मुलाकात थी जिसमें संजय राउत ने शिवसेना के मुखपत्र सामना के लिए देवेंद्र फडनवीस का साक्षात्‍कार लिया था। इस मुलाकात के पीछे किसी भी राजनीतिक महत्वकांक्षा से इनकार किया गया है। 

संजय राउत का कहना था कि देवेंद्र फडनवीस महाराष्ट्र में विपक्ष के नेता हैं और बिहार चुनाव के लिए भाजपा प्रभारी हैं। हमारे बीच वैचारिक मतभेद हो सकते हैं लेकिन हम दुश्मन नहीं हैं। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को हमारी इस बैठक के बारे में जानकारी है। पांच सितारा होटल में फड़नवीस एवं संजय राउत के बीच शनिवार को डेढ़ घंटे चली इस मुलाकात ने कयासों का बवंडर खड़ा कर दिया है। जबकि राउत और भाजपा की तरफ से इस मुलाकात के राजनीतिक निहितार्थ नहीं निकालने की बात कही गयी है। इस मुलाकात को लेकर फड़नवीस के करीबी नेता प्रवीण दरेकर का कहना है कि राजनीति में कुछ भी संभव है। 

बता दें कि इस मुलाकात से पहले दोनों दलों की ओर से ये सूचना गुप्त रखी गयी थी। बात सार्वजनिक होने पर शिवसेना नेता संजय राउत और देवेंद्र फडनवीस दोनों ने यही कहा कि वे शिवसेना के मुखपत्र सामना के लिए फड़नवीस का इंटरव्‍यू लेना चाहते हैं। 

chat bot
आपका साथी