Drugs Case: रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शौविक की जमानत याचिका पर 29 सितंबर तक सुनवाई स्थगित

Drugs Case बॉम्बे हाईकोर्ट ने बॉलीवुड अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शौविक की जमानत याचिका पर सुनवाई 29 सितंबर के लिए स्थगित कर दी है। रिया की न्यायिक हिरासत विशेष एनडीपीएस अदालत छह अक्टूबर तक बढ़ा चुकी है। रिया इस वक्त मुंबई की भायखला जेल में है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Thu, 24 Sep 2020 05:55 PM (IST) Updated:Thu, 24 Sep 2020 08:08 PM (IST)
Drugs Case: रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शौविक की जमानत याचिका पर 29 सितंबर तक सुनवाई स्थगित
रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शॉविक की जमानत याचिका पर सुनवाई 29 सितंबर तक स्थगित।

मुंबई, एएनआइ। Rhea Chakraborty: बॉम्बे हाईकोर्ट ने बॉलीवुड अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शौविक की जमानत याचिका पर सुनवाई 29 सितंबर तक स्थगित कर दी है। ड्रग्स मामले में ही गिरफ्तार रिया चक्रवर्ती और उसके भाई शौविक चक्रवर्ती की जमानत अर्जी पर बुधवार को बांबे हाई कोर्ट में सुनवाई होनी थी, लेकिन मुंबई में भारी बारिश के कारण इसे टालना पड़ा। रिया की न्यायिक हिरासत विशेष एनडीपीएस अदालत छह अक्टूबर तक बढ़ा चुकी है। रिया इस वक्त मुंबई की भायखला जेल में है। मुंबई उच्च न्यायालय में वकील सतीश मानेशिंदे ने रिया व उसके भाई शौविक की जमानत पर बहस करते हुए कहा कि रिया के पास से एनसीबी को कुछ भी बरामद नहीं हुआ है। उसे सिर्फ बलि का बकरा बनाया जा रहा है। लेकिन रिया की जमानत पर फैसला आज भी नहीं हो सका।

उच्च न्यायालय ने इस मामले की सुनवाई 29 सितंबर तक के लिए स्थगित कर दी है। विशेष एनडीपीएस अदालत ने रिया और उसके भाई की न्यायिक हिरासत छह अक्टूबर तक के लिए बढ़ा दी है। शौविक नई मुंबई की तलोजा जेल में है। एनसीबी की एक टीम शौविक व सुशांत के पूर्व स्टाफ दीपेश सावंत से तलोजा जेल में जाकर पूछताछ कर सकती है। इससे पहले अभिनेता सुशांत सिंह की संदिग्ध हालात में मौत मामले में रिया चक्रवर्ती की जमानत याचिका पर अपने आदेश में विशेष अदालत ने कहा था कि जांच प्रारंभिक चरण में है इसलिए उपलब्ध रिकॉर्ड के आधार पर यह नहीं कहा जा सकता कि आरोपित (रिया) को मामले से जोड़ने का कोई तार्किक आधार नहीं है।

विशेष जज जीबी गुराव ने गत शुक्रवार को रिया, शौविक और चार अन्य आरोपितों की जमानत याचिकाएं खारिज कर दी थीं। लेकिन अदालत का विस्तृत आदेश सोमवार को उपलब्ध कराया गया। इसमें अदालत ने आगे कहा कि इस बात की पूरी संभावना है कि अगर आरोपित को जमानत पर रिहा किया गया तो वह साक्ष्यों से छेड़छाड़ कर सकती है। इधर, नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने अभिनेत्री दीपिका पादुकोण सहित चार अभिनेत्रियों को ड्रग्स मामले में पूछताछ के लिए बुलाया है। दीपिका से 25 सितंबर को मुंबई के एनसीबी कार्यालय में पूछताछ की जाएगी। 

chat bot
आपका साथी